29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव में दावं आजमाने को तैयार आइएएस की पत्नियां

देवघर : मधुपुर विधानसभा सीट भाजपा के लिए काफी टशन भरा है. क्योंकि पहले भाजपा को यहां टिकट देने में ही काफी मशक्कत करनी होगी. पुरुष उम्मीदवारों को छोड़ दें तो टिकट के लिए महिला उम्मीदवारों का भी दावा मजबूत दिख रहा है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की टिकट पर इस […]

देवघर : मधुपुर विधानसभा सीट भाजपा के लिए काफी टशन भरा है. क्योंकि पहले भाजपा को यहां टिकट देने में ही काफी मशक्कत करनी होगी. पुरुष उम्मीदवारों को छोड़ दें तो टिकट के लिए महिला उम्मीदवारों का भी दावा मजबूत दिख रहा है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की टिकट पर इस बार मधुपुर सीट से दो आइएएस अधिकारियों की पत्नियां भी दावं आजमाना चाहती हैं. इनमें एक हैं आइएएस अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति और दूसरी आइएएस शैलेश कुमार सिंह की पत्नी परिणीता. दोनों की ओर से उनके समर्थकों ने लॉबिंग शुरू कर दी है.

टिकट के लिए मजबूत दावेदारी के लिए रांची से दिल्ली तक दौड़ भी शुरू हो गयी है. अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति ने तो अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से रायशुमारी भी शुरू कर दिया है. वहीं शैलेश सिंह की पत्नी परिणीता भी संपर्क साध रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही महिला उम्मीदवार ने टिकट के लिए दावा पेश कर दिया है. यहां तक कि बायोडाटा तक भेज देने की सूचना मिली है. ज्ञात हो कि दोनों ही दावेदारों के पति देवघर में बतौर डीसी रह चुके हैं. डीसी अविनाश कुमार देवघर में काफी प्रसिद्ध रहे हैं.

* कौन हैं प्रीति कुमारी

प्रीति कुमारी मारवाड़ी कॉलेज रांची की प्रोफेसर हैं. उनका पारिवारिक बैक ग्राउंड काफी मजबूत है. पति सीनियर आइएएस अधिकारी हैं. लखनऊ के आइजी अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर देश के नामचीन सोशल एक्टीविस्ट हैं. ये दोनों इनके सगे-संबंधी हैं. इनके परिवार का राजनीतिक बैक ग्राउंड भी मजबूत है. सीनियर भाजपा नेत्री मृदुला सिन्हा गोवा की राज्यपाल हैं. वे प्रीति की फुआ हैं. इस तरह भाजपा और आरएसएस से इनके परिवार का संबंध रहा है.

* कौन हैं परिणीता शैलेश सिंह

परिणीता शैलेश सिंह भी एमए, एमएससी (आइटी) हैं. इनके घर में भी कई आइएएस-आइएफएस अधिकारी रहे हैं. पॉलिटिकली भी इनका परिवार काफी स्ट्रांग है. पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह भी इनके संबंधी रहे हैं. इनके अलावा भाजपा और जनसंघ से भी इनके परिवार का पुराना संबंध रहा है. वैसे तो परिणीता हाउस वाइफ हैं. लेकिन वर्तमान में वे देवघर में डेयरी का संचालन कर रही हैं. यूं तो वे रहती दिल्ली में हैं लेकिन देवघर के लोगों के संपर्क में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें