37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैशाली : मामला जेल में मनीष तेलिया की हत्या का, जेल के भीतर केले के पौधे के पास रखी थी पिस्टल

हाजीपुर (वैशाली) : मनीष तेलिया की हत्या के बाद पुलिस ने जेल के अंदर ही केले के पेड़ के समीप छिपा कर रखे गये पिस्टल को बरामद किया. जांच के दौरान पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में बंद गोरौल थाना क्षेत्र के राजा बाबू को अपने कब्जे में ले लिया. पूछताछ के दौरान उसने […]

हाजीपुर (वैशाली) : मनीष तेलिया की हत्या के बाद पुलिस ने जेल के अंदर ही केले के पेड़ के समीप छिपा कर रखे गये पिस्टल को बरामद किया. जांच के दौरान पुलिस ने आर्म्स एक्ट के मामले में बंद गोरौल थाना क्षेत्र के राजा बाबू को अपने कब्जे में ले लिया. पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली. इसके बाद पुलिस ने जयपुर सोना लूटकांड मामले में जेल में बंद अन्नू सिंह को धर दबोचा. दोनों से पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि अन्नू सिंह ने ही उसे हथियार उपलब्ध कराया था. आरोपित राजा अन्नू का शागिर्द बताया गया है.
20 मिनट तक बजती रही पगली घंटी
शुक्रवार की दोपहर हाजीपुर मंडल कारा में गोलियों की आवाज गूंजते ही अफरातफरी मच गयी. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता अपराधियों की गोली से अस्पताल वार्ड में भर्ती मनीष की मौत हो चुकी थी. गोली की आवाज सुन कर बंदियों में अफरातफरी मच गयी और बंदियों के दो गुट आपस में उलझ गये. हालात को काबू पाने के लिए जेल प्रशासन को पगली घंटी बजानी पड़ी. पगली घंटी की आवाज पर जुटे सुरक्षाकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को काबू में किया. लगभग बीस मिनट तक जेल की पगली घंटी बजती रही.
इससे पहले भी कोर्ट में मनीष पर हुआ था हमला
लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन 23 मई 2019 की सुबह लगभग 8.50 बजे जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लाये जाने के दौरान उस पर फायरिंग की गयी थी. फायरिंग में मनीष व उसे पेशी के ले जा रहे दो हवलदार पोषण पासवान व राजकिशोर सिंह जख्मी हो गये थे. सुरक्षाकर्मियों ने तीनों को टेंपो पर लादकर सदर अस्पताल पहुंचाया था. वहां से प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को पटना रेफर कर दिया गया था. फायरिंग के बाद भागने के दौरान एक अपराधी का पिस्टल घटनास्थल पर ही गिर गया था, जिसे सूचना पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने जब्त कर लिया था. मनीष की हत्या की साजिश इससे पहले भी रची गयी थी, लेकिन सफलता नहीं मिली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें