बिहार : मैट्रिक में नंबर बढ़ाने के लिए छात्रों से मांगे जा रहे फोन पर पैसे, जांच की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सीवान : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के कड़े रुख के बावजूद साइबर अपराधियों का तांडव जारी है. ये साबर अपराधी छात्र सहित अभिभावकों को फोन कर नंबर बढ़ाने के लिए मोटी रकम की मांग कर रहे है. सबसे मजे की बात यह है कि ये अकाउंट नंबर भी दे रहे है, जिसमें पैसा भेजना है.

ऐसे ही एक मामले में सिविल कोर्ट के अधिवक्ता सुरेंद्र मिश्र ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर मामले की जांच कराने की मांग की है. डीएम को दिये आवेदन में अधिवक्ता ले कहा है कि मोबाइल नंबर 732004478 से फोन कर एक लड़की से नंबर बढ़ाने के लिए पांच हजार रुपये का डिमांड किया गया. मामले में लड़की को कई बार फोन कर उसे परेशान किया जा रहा है. अधिवक्ता ने कहा है कि जब उस नंबर पर कॉल बैक किया गया तो पैसे मांगने वाले ने धमकी भी दी.

एक दूसरे मामले में जीरादेई प्रखंड स्थित राजेंद्र सिंह उच्च विद्यालय के छात्र राहुल कुमार पांडे ने साइबर अपराधियों ने 7320058608 से फोन करके मैट्रिक में फर्स्ट डिविजन के लिए 10 हजार रुपये की डिमांड किया गया है. फोन करने वाले ने बताया कि तुम गणित विषय में 6 नंबर से फेल कर रहे हो,पास होना चाहते हो तो तत्काल खाता संख्या 62369722175 पर तीन हजार रुपये भेज दो. वहीं छात्र ने जब अधिक पूछताछ किया तो कहा कि 80 फीसदी से अधिक चाहिए तो 10 हजार रुपये खाते में ट्रांसफर कर दो.

वहीं इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए सीवान के डीइओ चंद्रशेखर राय ने कहा, ऐसे किसी फोन करने वालों को राशि भेजने की जरूरत नहीं है. फोन करने वाले के खिलाफ तत्काल पुलिस को सूचित करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें