सासाराम : भू-माफियाओं ने एनएच दो पर बोलेरो से बाइक सवार किसान को रौंदा, मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सासाराम नगर : शहर से सटे दरिगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत एनएच दो पर बुढ़न मोड़ के पास खेत में काम कर बाइक से घर लौट रहे किसान को भू-माफियाओं ने बोलेरो से रौंद डाला. इससे किसान गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना शनिवार शाम की है. एनएचएआइ की एंबुलेंस से जख्मी किसान को सदर अस्पताल ले आया गया, जहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए परिजन बनारस ट्राॅमा सेंटर ले जा रहे थे. रास्ते में चंदौली के पास किसान ने दम तोड़ दिया. परिजन शव को वापस पोस्टमार्टम के लिए सासाराम ले आये. मृतक शहर के सागर मुहल्ले का निवासी मरहूम घिसन घोसी का पुत्र थापा घोसी (45 वर्ष) बताया जाता है.

बोली पत्नी, जमीन देने के लिए बना रहे थे दबाव

पति की मौत पर रोती-बिलखती पहुंची पत्नी नसीमा खातून ने बताया कि उनके पति को भू-माफियाओं ने मार डाला. यह दुर्घटना नहीं हत्या है. काफी दिनों से जमीन देने के लिए भू-माफिया उनके पति पर दबाव बना रहे थे. उनकी एक बीघे की जमीन पर भू-माफिया एक वर्ष से कब्जा जमा कर बैठे हैं.

प्रत्यक्षदर्शी मृतक के बेटे शमशेर घोसी ने बताया कि खेत पर काम करने के बाद पिता बाइक लेकर करीब 50 मीटर आगे बढ़े थे, तभी काले रंग की बोलेरो ने तेजी से उनकी बाइक में टक्कर मार दी. इसके बाद उसके पिता बाइक से मुंह के बल सड़क पर गिर पड़े. वह चिल्लाते हुए दौड़ा. समीप के होटल से भी कुछ लोग दौड़े. उस समय तक बोलेरो सवार गाड़ी को रोक रखे थे. इसके बाद तेजी से भाग निकला. पुलिस इसे सड़क दुर्घटना बता रही है, लेकिन यह हत्या है. थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि मृतक की पत्नी के बयान पर पांच लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

सड़क हादसे में बीएसएफ जवान की गयी जान

वारिसलीगंज (नवादा) : कुटरी पंचायत के मसनखामां के रहनेवाले सुरेश रविदास के 35 वर्षीय पुत्र बीएसएफ जवान महेश कुमार दास की मौत रविवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी. जानकारी के अनुसार, महेश पश्चिम बंगाल के मालदा में बीएसएफ जवान के रूप में कार्यरत थे. वह छुट्टी में अपने घर मसनखामां आये हुए थे.

रविवार को जमुई अपनी मौसी के घर जा रहे थेेेे. इस दौरान अलीगंज से आगे रामपुर के पास एक अज्ञात वाहन ने बाइक पर सवार जवान को कुचल दिया व फरार हो गया. आसपास के लोग व अलीगंज थाने की पुलिस ने जवान को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर स्थिति को गंभीर देख पीएमसीएच, पटना रेफर कर दिया. वहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गयी. परिजनों के अनुसार,शव को घर लाया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें