25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

World Homeopathy Summit: होम्योपैथी का महाकुंभ दुबई में, ‘प्राइड ऑफ होम्योपैथी अवार्ड’ से होंगे कई सम्मानित

World Homeopathy Summit: इस साल होम्योपैथी का महाकुंभ दुबई के बुर्ज अल अरब में हो रहा है. उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों के चिकित्सक इसमें शामिल होंगे. 14 जुलाई को होनेवाले इस प्रतिष्ठित आयोजन में देश-विदेश के होम्योपैथी चिकित्सकों को एक मंच पर लाया जायेगा.

World Homeopathy Summit: पटना. दुबई के बुर्ज अल अरब में होम्योपैथी के महाकुंभ आयोजित हो रहा है. उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों के चिकित्सक इसमें शामिल होंगे. 14 जुलाई को होनेवाले इस प्रतिष्ठित आयोजन में देश-विदेश के होम्योपैथी चिकित्सकों को एक मंच पर लाया जायेगा. बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित इस वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 में 25 से अधिक देशों के होम्योपैथी विशेषज्ञ और चिकित्सक शामिल होंगे. इस ‘विश्व स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन’ में होम्योपैथी चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले चिकित्सकों को ‘प्राइड ऑफ होम्योपैथी अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा.

बिहार के रहनेवाले हैं डॉ नीतीश चंद्र

बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड की नींव बिहार के मुंगेर जिले के कल्याणपुर गांव के रहने वाले डॉ. नीतीश चंद्र दुबे ने रखी है. एक होम्योपैथी चिकित्सक के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले डॉ. नीतीश ने अपने उत्कृष्ट कार्य और समर्पण के बल पर बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड को खड़ा किया है. डॉ. नीतीश का कहना है कि होम्योपैथी भारत का अध्यात्म और जर्मनी का विज्ञान है. उनके नेतृत्व में, बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी पहचान देश और विदेश दोनों में बनाई है. उनकी कंपनी होम्योपैथिक क्लीनिकों की सबसे बड़ी श्रृंखला है और उन्होंने अपने प्रयासों से भारतीय होम्योपैथी को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाई है.

Also Read: Cricket in Bihar: राजगीर क्रिकेट स्टेडियम छह माह में होगा तैयार, इसी साल होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

कवि और क्रिकेटर भी होंगे महाकुंभ में शामिल

यह समिट 2022 के बाद दूसरी बार आयोजित हो रहा है, जिसमें विभिन्न देशों से विशेषज्ञों का जमावड़ा होगा. डॉ. नीतीश दुबे के नेतृत्व में, यह आयोजन न केवल होम्योपैथी चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेगा, बल्कि भारत के चिकित्सा क्षेत्र को भी वैश्विक पहचान दिलाएगा. इस आयोजन में भारत के कई प्रमुख व्यक्तित्व जैसे कवि कुमार विश्वास, अभिनेता अनुपम खेर, और सांसद एवं भोजपुरी कलाकार रवि किशन शामिल होंगे. साथ ही खेल जगत के मशहूर चेहरे जैसे पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या, ब्रेट ली और जोंटी रोड्स भी इस महाकुंभ का हिस्सा होंगे. इस बार भारत के विभिन्न हिस्सों से जुड़े होम्योपैथी चिकित्सकों की मेहनत और समर्पण का प्रतिफल इस महाकुंभ में दिखाई देगा, जहां उन्हें उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें