27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar flood News: कोसी का कहर, इन गांवों में फैला पानी, सूखा चुड़ा खाकर गुजार रहे दिन…

Bihar flood News नेपाल से आने वाली कोसी नदी ने प्रखंड क्षेत्र दो दर्जन गांव में तबाही मचाना शुरू कर दी है.

Bihar flood News कोसी तटबंध के अंदर सैकड़ों गांव में बाढ़ ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. नेपाल स्थित कोसी बराज से शनिवार व रविवार को 3 बजे तक में 4 लाख क्यूसेक के करीब पानी डिस्चार्ज किया गया. कोसी बराज के सभी 56 फाटक खोल दिए गये हैं. वहीं कोसी बराज पर खतरे का सिग्नल जला दिया गया है. कोसी में इस साल का सबसे अधिक पानी छोड़ा गया है. इससे कोसी नदी उफान पर है.

ये भी पढ़ें… Bihar flood News: नेपाल से आया पानी नदियों को कर रहा बेकाबू, उत्तर बिहार में बाढ़ जैसे हालात

देर रात तक पानी ने निचले इलाके में तबाही मचानी शुरू कर दी है. बता दें कि मानसून आते ही नेपाल के कोसी जल अधिग्रहण क्षेत्र में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है. इस कारण नेपाल से आने वाली कोसी नदी ने प्रखंड क्षेत्र दो दर्जन गांव में तबाही मचाना शुरू कर दी है. मालूम हो कि बाढ़ से सात पंचायत के दर्जनों घर-आंगन में पानी फैल गया है. लोगों को घर से अपने आंगन निकलना भी संभव नहीं नहीं हो पा रहा है. लोग अपने घरों में सूखा चूड़ा, नमक खाकर समय बिताने को विवश हो रहे हैं. अंचल प्रशासन के द्वारा अब तक बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए विभिन्न चिन्हित घाटों पर सरकारी नाव परिचालन के अलावे कोई प्रशासनिक व्यवस्था नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें