25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्पेशल ट्रेन से पटना पहुंचे घायल यात्री, अब भी कई लापता

पटना : इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद प्रभावित यात्रियों को लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार की सुबह पटना स्टेशन पहुंची. ट्रेन से रोते-बिलखते सैकड़ों की संख्या में यात्री उतरे. यात्री उतरते ही रेल अधिकारियों से अपने घर तक पहुंचाने की गुहार लगा रहे थे. कई यात्रियों ने उस भीषण हादसे की रात वाली […]

पटना : इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद प्रभावित यात्रियों को लेकर एक विशेष ट्रेन सोमवार की सुबह पटना स्टेशन पहुंची. ट्रेन से रोते-बिलखते सैकड़ों की संख्या में यात्री उतरे. यात्री उतरते ही रेल अधिकारियों से अपने घर तक पहुंचाने की गुहार लगा रहे थे. कई यात्रियों ने उस भीषण हादसे की रात वाली कहानी का मंजर बयां किया और रो पड़े. महिला यात्री जो इस दुर्घटना में बच गयी हैं उन्होंने बताया कि तेज आवाज के बाद उन्हें गहरी चोट लगी और वे बेहोश हो गयीं. सुबह उन्होंने देखा तो अपनों की लाशों के बीच पाया.

यात्रियों के लिये डटे रहे अधिकारी

यात्रियों के चेहरे पर मौत का खौफ और रेल दुर्घटना की तसवीर साफ झलक रही थी. वहीं यात्रियों के लिये पटना रेल प्रशासन और पटना जिला प्रशासन पूरी तरह तत्पर दिखा. रेलकर्मियों के अलावा पटना के जिलाधिकारी ने तत्काल यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के निर्देश दिये. कई यात्री जो दर्द से कराह रहे थे उन्हें तत्काल रेलवे की ओर से चिकित्सा मुहैया करायी गयी.

यात्रियों को दी गयी सुविधा

पटना रेलवे स्टेशन की ओर से कानपुर से आने वाले यात्रियों के लिये विशेष चिकित्सा व्यवस्था के अलावा डॉक्टर, व्हील चेयर और खाने के पैकेज के अलावा पानी की व्यवस्था की गयी. रेलवे ने घायलों को सुरक्षित ले जाने के लिये 22 एंबुलेंस के इंतजाम किये थे. पटना के डीएम संजय कुमार और दानापुर डिविजन के डीआरएम स्वयं पटना स्टेशन पर मौजूद रहे और उन्होंने यात्रियों की समस्याओं के तुरंत निदान का निर्देश अपने मातहत अधिकारियों को दिये. ट्रेन के पटना पहुंचने पर अपनो से मिलने के लिये और अपने घर जाने के लिये यात्री तड़प रहे थे.

यात्रियों में आक्रोश

पटना स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही दुर्घटना से सही सलामत बचकर आने वाले यात्री रोने लगे. उनकी आंखें पटना स्टेशन पर अपनों की तलाश कर रही थीं. जिन यात्रियों के परिजन पटना स्टेशन पर मौजूद थे वे तत्काल उनसे लिपटकर रोने लगे और उन्होंने हादसे की दर्दनाक तस्वीर बयां की. इधर सभी यात्रियों को सरकारी सुविधा देकर उनके घर भेजने की व्यवस्था की गयी है. विशेष ट्रेन को रविवार ही पहुंचना था लेकिन विलंब होने के कारण ट्रेन सोमवार सुबह पहुंची. इस बात को लेकर यात्रियों में आक्रोश भी दिखा. यात्रियों का कहना था कि ट्रेन में घायल मौजूद थे लेकिन इस ट्रेन को भी बार-बार कई जगह पर बेवजह रोका गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें