बिहार उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा आज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार में कांग्रेस महागठबंधन के साथ सीटों के तालमेल करने या स्वतंत्र रूप से उपचुनाव में उतरने की घोषणा रविवार को कर सकती है. शनिवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा व विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने आलाकमान के साथ बैठक में बिहार की राजनीतिक स्थिति से अवगत करा दिया.

आलाकमान के साथ बैठक में शनिवार को कोई निर्णय नहीं हो पाया. अब नजर रविवार पर है. पार्टी नेताओं ने कहा कि उचुनाव में पार्टी की हिस्सेदारी पर निर्णय की जिम्मेदारी आलाकमान पर छोड़ दी गयी है.
दिनभर के मंथन के बाद भी नहीं हो पाया अंतिम फैसला
निर्णय की जिम्मेदारी आलाकमान पर छोड़ दी गयी है
एकला चलेगी कांग्रेस या महागठबंधन के साथ रहेगी, आलाकमान को करना है फैसला : गोहिल
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि शनिवार को बिहार उपचुनाव को लेकर आलाकमान के साथ बैठक हुई. बैठक में महागठबंधन की स्थिति और पार्टी नेताओं के विचारों से हाइकमान को अवगत कराया गया. हाइकमान का निर्णय जैसा होगा, उसी के आधार पर पार्टी बिहार में आगे बढ़ेगी.
उन्होंने बताया कि ऐसे पार्टी बिहार में हर प्रकार की राजनीतिक तैयारी कर चुकी है. मालूम हो कि राज्य में विधानसभा की पांच सीटों किशनगंज, नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा और बेलहर में उपचुनाव होना है. साथ ही राज्य की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव होगा.
विधानसभा की पांच सीटों में सिर्फ किशनगंज पर कांग्रेस के प्रत्याशी की जीत हुई थी. शेष सीटें जदयू के हिस्से में थी. इधर, समस्तीपुर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार महागठबंधन के प्रत्याशी घोषित किये गये हैं. इसके पहले अशोक कुमार को ही प्रत्याशी बनाया गया था.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें