30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेजस्वी के बंगले में शिफ्ट हुए सुशील मोदी, लग्जरी सुविधाएं देख बोले- …इसलिए नहीं रहूंगा यहां

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मंगलवार को पटना स्थित अपनेनयेसरकारी बंगले में शिफ्ट हो गये हैं.राजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादवके छोटे बेटे एवं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बादबीते मंगलवार कोहीये बंगला खाली किया था. इसके बाद आज मीडिया की मौजूदगी में सुशील मोदी ने इस सरकारी […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मंगलवार को पटना स्थित अपनेनयेसरकारी बंगले में शिफ्ट हो गये हैं.राजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादवके छोटे बेटे एवं पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बादबीते मंगलवार कोहीये बंगला खाली किया था. इसके बाद आज मीडिया की मौजूदगी में सुशील मोदी ने इस सरकारी आवास में प्रवेश किया.

गौर हो कि पटना के 5, देशरत्न मार्ग स्थित जिस सरकारी आवास को लेकर पिछले कई महीनों सेसूबेमें सियासत गरमायी हुई थी. आखिरकार आज भाजपा नेता और सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी इस बंगले में शिफ्ट हो गये हैं. मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में सुशील मोदीने आज अपने इस नये आशियाने में गृहप्रवेश किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुख है कि बंगला मिलने में 18 महीने का वक्त लग गया. मोदी पहले एक पोलो रोड स्थित बंगले में रह रहे थे. अब वही बंगला नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोआवंटित किया गया है.

नये बंगलेमें लग्जरी सुविधाएं देख बोले सुशील मोदी, …नहीं रहूंगा यहां
बंगले की आलीशान साज-सज्जा और ऐशो-आराम को देखकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि कहीं इस लग्जरी की आदत न पड़ जाये, इसलिए वे इसमें नहीं रहेंगे. यहां के गेस्ट रूम से बाथरूम तक 46 एसी लगे हैं और सात सितारा होटल से ज्यादा सुविधाएं हैं. मुख्यमंत्री आवास और राजभवन से 100 गुणा ज्यादा सुविधाएं यहां मौजूद हैं. इसी वजह से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इसे खाली नहीं करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि जिसके पास दर्जनों मकान और बंगले हैं. उसने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट तक 18 महीने की लड़ाई अंतिम दम तक लड़ी. अंत में जब डबल बेंच से हार गये और 50 हजार जुर्माना देना पड़ा, तब जाकर इसे खाली किया.

पीएम हाउस, राष्ट्रपति भवन की सज्जा भी नहीं होगी इतनी भव्य : सुमो

सुशील मोदी ने कहा कि जब वह (तेजस्वी यादव) स्वयं भवन निर्माण विभाग के मंत्री थे, तो इस बंगले को फर्निश करने पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिया. इसे देख लगता है कि दिल्ली का प्रधानमंत्री हाउस और राष्ट्रपति भवन की सज्जा भी इतनी भव्य नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इस पर हुए खर्च की जांच होगी और उस समय जो प्रधान सचिव थे, उनसे भी पूछा जायेगा कि इतने पैसे खर्च की अनुमति कैसे दे दी.

4-5 करोड़ खर्च होने के अनुमान
सुशील मोदी ने कहा, एक अनुमान लगाया जा रहा है कि इस पर 4-5 करोड़ खर्च हुए होंगे. वे इसकी जांच कराने के लिए सीएम से बात करेंगे. उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि सीएम नीतीश कुमार को भी कहेंगे कि इस बंगले को आकर एक बार देख लें. हो सके तो इसे ही अपना आवास बना लें.

तेजस्वी भूल गये थे, उनके पिता चपरासी क्वार्टर में रहा करते थे:डिप्टीसीएम
डिप्टी सीएम ने कहा कि इसमें लगे अनावश्यक एसटी समेत तमाम चीजों को हटायेंगे. उनका अन्य कहीं उपयोग होगा. तेजस्वी यह भूल गये थे कि उनके पिता लालू प्रसाद एक चपरासी क्वार्टर में रहा करते थे.

ये भी पढ़ें… पटना HC का बड़ा फैसला, पूर्व मुख्यमंत्रियों को खाली करना पड़ेगा सरकारी आवास, इनके ‘बंगले’ का बदलेगा पता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें