36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसी था चालू, खिड़कियां थीं खुलीं

पटना : दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर शनिवार को 11:40 बजे निरीक्षण करने पटना जंक्शन के करबिगहिया छोर पर पहुंचे. निरीक्षण शुरू करते ही डीआरएम सबसे पहले प्लेटफॉर्म संख्या-10 के प्रथम तल्ले पर स्थित एसी वेटिंग हॉल देखने पहुंच गये. वेटिंग हॉल में एसी चल रहा था और खिड़कियां खुली हुई थीं. यह […]

पटना : दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर शनिवार को 11:40 बजे निरीक्षण करने पटना जंक्शन के करबिगहिया छोर पर पहुंचे. निरीक्षण शुरू करते ही डीआरएम सबसे पहले प्लेटफॉर्म संख्या-10 के प्रथम तल्ले पर स्थित एसी वेटिंग हॉल देखने पहुंच गये. वेटिंग हॉल में एसी चल रहा था और खिड़कियां खुली हुई थीं.
यह देख डीआरएम ने सीनियर डीसीएम और संबंधित अभियंताओं को फटकार लगायी. वेटिंग हॉल में रेलवे कर्मी भी तैनात नहीं थे. डीआरएम ने सीनियर डीसीएम को निर्देश दिया कि कर्मियों की तैनाती सुनिश्चित करें या फिर एसी खोल कर दूसरी जगह इंस्टॉल कराएं. वहीं, करबिगहिया छोर के सर्कुलेटिंग एरिया के बीच सड़क पर पुलिस अधिकारी की गाड़ी खड़ी थी, जो नो पार्किंग में थी. बीच सड़क पर गाड़ी खड़ी देखते ही डीआरएम ने तत्काल 250 रुपये जुर्माना लगाने का निर्देश दिया. इस निर्देश के आलोक में जुर्माना राशि वसूल भी की गयी.
प्लेटफॉर्म संख्या-10 पर स्थित स्लीपर वेटिंग हॉल व शौचालय देखने के बाद प्लेटफॉर्म पर नल के पानी का बहाव हो रहा था. यही स्थिति प्लेटफॉर्म संख्या 8-9 और 6-7 पर दिखी. प्लेटफॉर्म संख्या 6-7 पर नल के समीप पानी का ही बहाव नहीं हो रहा था, बल्कि नल के पास गंदगी भी बिखरी पड़ी थी. यह देख डीआरएम ने फटकार लगाते हुए कहा कि प्लेटफॉर्म पर गंदगी दिखनी नहीं चाहिए.
इसके बाद उन्होंने निर्माणाधीन एस्केलेटर देख और फिर मुख्य बिल्डिंग के प्रथम तल्ले पर रिटायरिंग रूम को देखा. रिटायरिंग रूम की बगल में खाली हॉल है. इस हॉल को आरपीएफ को देने का निर्देश दिया, ताकि पटना जंक्शन से ड्यूटी करने वाले आरपीएफ जवान दानापुर के बदले जंक्शन पर ही आराम कर सकें. निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम विनीत कुमार, आरपीएफ कमांडेंट चंद्र मोहन मिश्र, जंक्शन डायरेक्टर डॉ निलेश कुमार सहित आलाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें