28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लालू परिवार पर तेज प्रताप की शादी के दौरान नहीं पड़े किसी की बुरी नजर, किया गया यह उपाय, जानें

पटना : बिहार के सबसे पड़े सियासी परिवार के पहले चिराग की शादी होने जा रही है. इसे लेकर सभी छोटी-छोटी बातों का भी ख्याल रखा जा रहा है. जी हां, बात लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी को लेकर हो रही तैयारियों की है. दोनों सियासी घराने के परिवारों में खुशी है, […]

पटना : बिहार के सबसे पड़े सियासी परिवार के पहले चिराग की शादी होने जा रही है. इसे लेकर सभी छोटी-छोटी बातों का भी ख्याल रखा जा रहा है. जी हां, बात लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी को लेकर हो रही तैयारियों की है. दोनों सियासी घराने के परिवारों में खुशी है, वहीं बंगले को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. दरवाजे पर फूलों के विशेष तोरणद्वार बनाये गये हैं, वहीं राबड़ी आवास के गेट पर काफी संख्या में नीबू मिर्ची भी लटकाया गया है.

शादी की तैयारियां अंतिम चरण में है और सरकारी आवास सरकारी आवास 10 सर्कुलर को फूलों से सजाया गया है. सजावट की सबसे खास बात है कि फूलों के साथ-साथ नीबू-मिर्च भी बीच-बीच में लगाये गये हैं. यहबात सभी लोग जानते हैं कि बुरी नजर से बचने-बचाने के लिए नीबू-मिर्च लगाया जाता है. कहा जाता है कि लालू महादेव के भक्त हैं और शिवजी के सपने में आने पर उन्होंने मांसाहारी भोजन तक छोड़ दिया था.

सजावट के दौरान दरवाजे पर फूलों के साथ-साथ, जगह-जगहपर नीबू-मिर्च भी लगाये गये हैं. आवास को सजाने संवारने में लगे मजदूर टोकरी में नींबू- मिर्ची लेकर लगाते दिख रहे हैं. हालांकि इसके पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है. इसे लेकर जब जाने-माने ज्योतिषाचार्य डॉ. पंडित श्रीपति त्रिपाठी से बात की गयी, तो उन्होंने कहा कि शास्त्र में ऐसी मान्यता है, लोक कहावत में भी ऐसी मान्यता है कि दरवाजे पर मिर्च और नींबू लगाने से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है. किसी भी अवांछित और नकारात्मक प्रयोग और दृष्टि का दमन होता है और साथ ही किसी प्रकार का नजर दोष भी समाप्त होता है. किसी भी शुभ कार्य के जो भी आयोजक होते हैं, अपने कार्यक्रम में इसके लगाने से सफल होंगे.

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से 12 मई को है. इसके पहले संगीत और मेहंदी कार्यक्रम में परिवार के लोग झूमते नजर आये थे. तेज प्रताप की बरात 12 मई की शाम को सात बजे वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान लिए रवाना होगी. यहां जयमाला और प्रीतिभोज का आयोजन किया गया है. वहीं, पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के पारिवारिक लोगों ने बताया कि शादी की अन्य सभी रस्में सरकारी आवास पर ही संपन्न होगी. शादी होने के बाद 13 मई की सुबह करीब साढ़े चार बजे तक ऐश्वर्या की विदाई कर जायेगी.

यह भी पढ़ें-
तेज प्रताप को गले लगाकर बाबा रामदेव ने दिया आशीर्वाद, लालू को योग करने की सलाह

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें