34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विधान परिषद चुनाव : RJD ने तय किये चार उम्मीदवार, मांझी के बेटे का भी नाम!

पटना : बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर राजदकीओर से चार प्रत्याशियों केनामतयकर लिये जाने की खबर है.जानकारीके मुताबिक राजद की ओर से राबड़ी देवी, राम चंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन और संतोष मांझी चुनाव लड़ेंगे. माना जा रहा है कि 14 अप्रैल को पार्टी की ओर से इसको लेकर औपचारिक एलान कर दिया जायेगा. उसके […]

पटना : बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर राजदकीओर से चार प्रत्याशियों केनामतयकर लिये जाने की खबर है.जानकारीके मुताबिक राजद की ओर से राबड़ी देवी, राम चंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन और संतोष मांझी चुनाव लड़ेंगे. माना जा रहा है कि 14 अप्रैल को पार्टी की ओर से इसको लेकर औपचारिक एलान कर दिया जायेगा. उसके बाद नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जायेगी. मालूमहो कि संतोष मांझी पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे हैं. मांझी हाल में ही एनडीए से अलग होकर महागठबंधनमें शामिल हुए है.

बिहार विधान परिषद के 11 सीटों के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होंगे. जिसको लेकर बिहार की विभिन्न सियासी दलों के बीच हलचल बढ़ गयी है. इस बार सीटों का गणित 2012 की तुलना से अलग है. विधान परिषद में एक सीट के लिए 22 वोटों की जरूरत होगी. ऐसे में 2015 विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीट लाने की वजह से इस बार विधान परिषद में राजद कोतीन सीटों का फायदा मिलेगा और इस बार राजद के पास तीन की जगहचार उम्मीदवार उतारने का मौका मिलेगा.

हालही में एनडीए का साथ छोड़ कर महागठबंधन में शामिल हुए हिंदुस्तान अवाम मोरचा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को राजद से बड़ी उम्मीदें हैं. चर्चा है किवेचाहते है कि विधान परिषद में राजद के कोटे से कम से कमदो सीटें मिले.बतायाजा रहाहै कि जीतन राम मांझी अपने बेटे संतोष मांझी के साथ वृषिण पटेल के लिए विधान परिषद सीट की मांग रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें