25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : एक अक्तूबर को मुहर्रम 30 सितंबर को किसी भी हाल में होगा मूर्ति विसर्जन

पटना : जिला प्रशासन दुर्गा पूजा व मुहर्रम की तैयारी को लेकर वरीय पदाधिकारियों में डयूटी बंटबारा किया गया है, जिसकी ब्रीफिंग 25 सितंबर को जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल करेंगे. श्री अग्रवाल ने कहा कि एक अक्तूबर को मुहर्रम का जुलूस विभिन्न जगहों से निकलेगा. इस कारण मूर्ति विसर्जन किसी भी हाल में विजय दशमी […]

पटना : जिला प्रशासन दुर्गा पूजा व मुहर्रम की तैयारी को लेकर वरीय पदाधिकारियों में डयूटी बंटबारा किया गया है, जिसकी ब्रीफिंग 25 सितंबर को जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल करेंगे. श्री अग्रवाल ने कहा कि एक अक्तूबर को मुहर्रम का जुलूस विभिन्न जगहों से निकलेगा.
इस कारण मूर्ति विसर्जन किसी भी हाल में विजय दशमी को करने का निर्देश दिया गया है और विसर्जन व जुलूस के लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को रूट तय करने का निर्देश दिया गया है, ताकि दोनों त्योहारों में आराम से जुलूस निकला जाये. सभी जूलूस व विसर्जन के साथ संबंधित थाना की एक बटालियन रहेगी और इसकी वीडियोग्राफी करने का भी निर्देश दिया गया है.
जिलाधिकारी द्वारा प्रतिमा विसर्जन की तिथि दिनांक 30 सितंबर को निर्धारित करते हुए निर्देश दिया गया कि किसी भी परिस्थिति में प्रतिमा निर्धारित तिथि तक विसर्जन करा लिया जाना है. जिलाधिकारी द्वारा विसर्जन के लिए घाटों की समीक्षा के क्रम में अपर जिला दंडाधिकारी, आपदा प्रबंधन को निर्देश दिया गया है. नगर आयुक्त, पटना नगर निगम को निर्देश दिया गया कि वैसे घाट जहां मुर्ति का विसर्जन होता है, उस घाट का दायरा बढ़ाया जाये, ताकि अधिक मूर्तियों का विसर्जन किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें