25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साझी विरासत बचाओ सम्मेलन का दूसरा चरण : इंदौर में 30 को जुटेंगे विपक्ष के दिग्गज नेता

पटना / इंदौर : जनता दल यूनाइटेड के बागी नेता शरद यादव की अगुवाई में गैर भाजपाई दलों के ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ का दूसरा संस्करण इंदौर में 30 अगस्त को आयोजित होगा. इस कवायद को अगले लोकसभा चुनावों से पहले भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के खिलाफ सियासी लामबंदी की कोशिश से जोड़ कर […]

पटना / इंदौर : जनता दल यूनाइटेड के बागी नेता शरद यादव की अगुवाई में गैर भाजपाई दलों के ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ का दूसरा संस्करण इंदौर में 30 अगस्त को आयोजित होगा. इस कवायद को अगले लोकसभा चुनावों से पहले भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के खिलाफ सियासी लामबंदी की कोशिश से जोड़ कर देखा जा रहा है. प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने स्थानीय स्तर पर इस सम्मेलन की तैयारियों का जिम्मा उठाया है.

शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने सोमवार को बताया कि ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ में जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता शरद यादव के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव डी राजा, समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव, भारतीय रिपब्लिकन पक्ष-बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर और अन्य विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे.

टंडन ने भाजपा पर आम जनमानस में सांप्रदायिकता का जहर घोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि इंदौर में ‘साझी विरासत सम्मेलन’ के दूसरे संस्करण के जरिये जरिये देश की गंगा-जमुनी तहजीब को बरकरार रखने पर चर्चा होगी. बिहार में महागठबंधन तोड़ कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा से हाथ मिलाने से नाराज जदयू नेता शरद यादव ने देश भर में ‘साझी विरासत बचाओ सम्मेलन’ आयोजित करने की घोषणा की थी. इस कड़ी का पहला सम्मलेन दिल्ली में 17 अगस्त को आयोजित किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें