अब सीसी कैमरों की निगरानी में रहेगा गया जंक्शन का हर कोना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गया : गया रेलवे स्टेशन बहुत जल्द सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा. इस दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. पिछले दो दिनों से जंक्शन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम कराया जा रहा है. रेलवे स्टेशन के अलग-अलग स्थानों पर कुल 46 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं. जंक्शन पर कैमरे लगाने का काम साइरस इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी (लखनऊ) द्वारा किया जा रहा है.

इस कंपनी के सुपरवाइजर ने बताया कि जंक्शन पर लगाये जा रहे सभी सीसीटीवी कैमरे डे-नाइट विजन तकनीक से युक्त हैं. उन्होंने बताया कि अगले 15 दिनों के भीतर सभी 46 कैमरों को निर्धारित स्थान पर लगा दिया जायेगा.
इन जगहों पर लगाये जा रहे हैं कैमरे : प्राप्त जानकारी के अनुसार, रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पर चार, प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन पर तीन, प्लेटफॉर्म संख्या चार व पांच पर पांच, प्लेटफॉर्म संख्या छह व सात पर पांच, पिलग्रिम प्लेटफॉर्म पर एक, सर्कुलेटिंग एरिया में तीन, द्वितीय श्रेणी यात्री विश्रामालय में एक, प्रथम श्रेणी वातानुकूलित महिला यात्री विश्रामालय में एक, प्रथम श्रेणी पुरुष वातानुकूलित यात्री विश्रामालय में एक, हावड़ा इंड फुट ओवरब्रिज पर दो, दिल्ली इंड फुट ओवर ब्रिज पर दो, रेलवे स्टेशन के मध्य फुट ओवर ब्रिज पर चार, पूछताछ केंद्र पर एक, द्वितीय श्रेणी टिकट घर पर एक, आरक्षण टिकट घर पर एक, मेन गेट पर दो, पार्सल कार्यालय पर एक, फूड प्लाजा पर एक सहित रेलवे स्टेशन के अलग-अलग स्थानों पर कुल 46 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं.
रेल महाप्रबंधक एलएसी त्रिवेदी को अतिरिक्त प्रभार
गया. पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी को दक्षिण-पूर्व रेल कोलकाता के महाप्रबंधक का अतिरिक्त प्रभार रेलवे बोर्ड द्वारा सौंपा गया है. यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने दी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें