1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. chirag paswan big claim bihar jdu and bjp government not making after bihar election 2020 avh

तो 2020 के बिहार चुनाव में JDU-BJP की नहीं बनती सरकार? जानिए चिराग पासवान ने क्यों कही ये बात..

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान
लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान
सोशल मीडिया

Bihar News: लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद चिराग पासवान लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हैं. चिराग पासवान ने अब बिहार सरकार को लेकर बड़ा दावा किया है. पासवान ने कहा है कि बिहार में अगर हमारी पार्टी पूरे 243 सीटों पर चुनाव लड़ती तो, बीजेपी और जदयू की सरकार नहीं बन पाती.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक साक्षात्कार में चिराग पासवान ने दावा किया कि हमारी पार्टी 135 सीटों पर चुनाव लड़कर 25 लाख वोट प्राप्त किया, जो कि कुल वोट फीसदी का 6% था. चिराग ने कहा कि अगर बीजेपी के खिलाफ हम कैंडिडेट उतारते तो, हालात कुछ और होता.

चिराग पासवान ने आगे कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ हमारी एक मीटिंग हुई. इस मीटिंग में बीजेपी हाईकमान ने हमें 15 सीटों का ऑफर दिया. जौ कि कहीं से भी तार्किक नहीं था. हमारी पार्टी के पास बिहार में 6 सांसद थे और हम सिर्फ 15 सीटों पर चुनाव कैसे लड़ते?

बीजेपी का होता डैमेज- चिराग पासवान ने दावा किया कि अगर बीजेपी के खिलाफ कैंडिडेट उतारते तो, बीजेपी की जितनी सीट अभी है, उतनी नहीं रहती. चिराग ने कहा कि हमने उनके खिलाफ जब कैंडिडेट उतारे, जिसमें उनको कई सीटों पर कांटे की लड़ाई लड़नी पड़ी. अगर हम 100 और सीटों पर कैंडिडेट उतारते तो, बीजेपी की सरकार नहीं बनती.

एक तरफा रिश्ता नहीं चलेगा- लोजपा नेता ने बीजेपी के साथ संबंध पर कहा कि एक तरफा रिश्ता नहीं चलेगा. उन्होंने कहा है कि जब बीजेपी के नरेन्द्र मोदी को कोई भी दल सपोर्ट नहीं कर रहा था, तब हमारे पिता ने उनका समर्थन किया. लेकिन आज बीजेपी हमारी पार्टी के खिलाफ साजिश पर चुप है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें