1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. bihar bank robbery case in buxar police took 12 suspects into custody

Bihar News: बक्सर में बैंक लूटकांड मामला, पुलिस ने 12 संदिग्धों को लिया हिरासत में

बक्सर में 3.5 की बैंक लूट मामले में मंगलवार से शुक्रवार तक पुलिस ने एक दर्जन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. इस क्रम में पुलिस ने शक के आधार पर एक दर्जन संदिग्ध को हिरासत में लिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
bandhan bank
bandhan bank
file photo

बक्सर में 3.5 की बैंक लूट मामले में मंगलवार से शुक्रवार तक पुलिस ने एक दर्जन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. इस क्रम में पुलिस ने शक के आधार पर एक दर्जन संदिग्ध को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार इन संदिग्धों से लुटेरों का क्लू मिल रहा है. जिसके माध्यम से लुटेरों की जल्द गिरफ्तारी हो सकेगी. हालांकि बैंक लुटेरों पुलिस विभाग के लिए बड़ी चुनौती है.

पुलिस का फोकस लोकल गैंग्स पर है

एसपी नीरज कुमार सिंह ने बैंक लूटेरों के लेकर जिले के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की. वही एसडीपीओ श्री राज ने बैंक का निरीक्षण कर क्लू पाने के लिए स्टाफ से पूछताछ की. वहीं नावानगर थाना क्षेत्र के स्थिति बंधन बैंक लूट में शामिल नकाबपोश अपराधियों को बेनकाब करने का प्रयास एसआइटी भी कर रही है. इस कांड में जिस तरह से अपराधियों ने भोजपुरी भाषा के साथ हिंदी का इस्तेमाल किया है. उसे आधार मानकर तथा गुप्तचरों से मिले क्लू के बाद पुलिस का मेन फोकस लोकल गैंग्स पर है. पुलिस का फोकस फिलहाल उसी ओर ज्यादा है. उसी को आधार मानकर छानबीन करने में एसआइटी की टीम जुटी हुई है.

पुलिस यूपी में भी छापेमारी कर रही है

लुटेरों को भागने के दौरान बाइक के इस्तेमाल व आगे चलकर चारपहिया गाड़ी के इस्तेमाल की जानकारी भी पुलिस लगा लेने का दावा कर रही है. हालांकि, जांच में लगे पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं. गठित एसआइटी टीम में शामिल अधिकारी अन्य जिलों की भी टोह में लगी है. अपराधियों तक पहुंचने के प्रयास में बक्सर जिले के ग्रामीण इलाके समेत कई अन्य जगहों से कई संदिग्ध लोगों को उठाया गया है. पुलिस यूपी में भी छापेमारी कर रही है. एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा कर दिया जायेगा.

घटना में दो हाइस्पीड बाइकों का किया गया था इस्तेमाल

एसपी द्वारा गठित टीम को मिले क्लू के अनुसार लुटेरे ने पहले पल्सर हाईस्पीड बाइक का इस्तेमाल किया. इसके बाद कुछ अपराधी नावानगर के रास्ते रोहतास भागे हैं. कुछ का बक्सर शहर की ओर भागने की सूचना पुलिस को मिली है. इस मामले में फरार कुछ संदिग्ध के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ के लिए दर्जन भर लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस इनसे अलग-अलग थानों में पूछताछ कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें