26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News : सेमेस्टर वन में नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी

Bhagalpur News: Second merit list released for enrollment in semester one

टीएमबीयू में स्नातक सेमेस्टर-1 (सत्र : 2024-28) में नामांकन की प्रक्रिया जारी है. बुधवार को कई कॉलेजों ने नामांकन के लिए दूसरी मेधा सूची जारी की. इसमें एसएम कॉलेज, टीएनबी कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज और बीएन कॉलेज शामिल हैं. दूसरी मेधा सूची के अनुसार 22 जून तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी. सभी कॉलेजों ने अपनी वेबसाइट और कॉलेज में जरूरी जानकारी साझा कर दी है. डीएसडब्ल्यू डॉ बिजेंद्र कुमार ने बताया कि दूसरी सूची से नामांकन के बाद तीसरी मेधा सूची जारी की जायेगी.

स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा में आंशिक संशोधन

टीएमबीयू ने बुधवार को स्नातक पार्ट थ्री (सत्र : 2021-24) की पहली पाली में आयोजित परीक्षा में आंशिक संशोधन किया है. अब पहली पाली में आयोजित होने वाली केवल कॉमर्स ग्रुप ए (पेपर-5) की परीक्षा पांच जुलाई को पहली पाली में होगी. इसके लिए परीक्षा नियंत्रक डॉ आनंद कुमार झा ने अधिसूचना जारी कर दी है. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि केवल पहली पाली में कॉमर्स विषय की परीक्षा को शिफ्ट किया गया है.

संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए केंद्राधीक्षकों की हुई बैठक

भागलपुर. बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 25 जून को होगी. परीक्षा को लेकर जिले में 26 केंद्र बनाये गये हैं. बुधवार को टीएनबी कॉलेज में भागलपुर जिले के नोडल पदाधिकारी डॉ संजय कुमार झा ने सभी केंद्राधीक्षकों के साथ बैठक की. इस दौरान परीक्षा संचालन से जुड़ी मार्गदर्शिका के बारे में टीएनबी कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक डॉ अमिताभ चक्रवर्ती ने जानकारी दी. केंद्राधीक्षकों से कहा गया है कि परीक्षा खत्म होने के बाद प्रश्न पत्र और कार्बन उत्तर पुस्तिका विद्यार्थी अपने साथ ले जा सकेंगे. इसके अलावा परीक्षार्थियों को सुबह 8.30 बजे तक अनिवार्य रूप से केंद्र में प्रवेश कर जाना है. 11.00 बजे से लेकर 1.00 बजे तक परीक्षा का आयोजन होगा. परीक्षा में 13000 से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें