1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. liquor smuggling in bihar from jharkhand train news now rpf is planning to arrest sharab smugglers in different way in bhagalpur bihar news skt

ट्रेनों से शराब लेकर झारखंड से बिहार आते हैं तस्कर, अब सादे लिबास में घूमकर दबोचेंगे RPF जवान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
File Photo

मंदारहिल रेलखंड के ट्रेनों से शराब की ढुलाई में तेजी आयी है. हंसडीहा-पोड़ैयाहाट के बीच नयी रेल लाइन बनने के बाद और भागलपुर से सीधी ट्रेन सेवा होने से शराब ढुलाई कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है. इस ट्रेन का फायदा शराब तस्कर उठा रहे हैं. ट्रेन से आसानी से झारखंड की शराब लाकर भागलपुर में बेची जा रही है.

सादे लिबास में आम यात्रियों की तरह घूमेंगे आरपीएफ

शराब ढुलाई में वृद्धि को लेकर रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) भी गंभीर है. शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिए सादे लिबास में आम यात्रियों की तरह आरपीएफ को लगाया गया है और इसमें उन्हें सफलता मिल रही है. तीन जनवरी से अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 79 बोतल विदेशी शराब के साथ 20 लीटर से ज्यादा देसी शराब जब्त हुई है.

होली को लेकर शराब का स्टॉक कर रहे तस्कर

ट्रेन से शराब ढुलाई में तेजी आने की वजह होली को लेकर इसका स्टॉक करना है, ताकि ऊंची कीमत में बेच कर मुनाफा कमाया जा सके. अबतक जब्त शराब में 375 एमएल की बोतल है, जिससे प्रतीत होता है कि कारोबारी छोटे बोतलों पर रिस्क नहीं उठाना चाहते हैं. बड़ी बोतल पर रिस्क उठा कर ज्यादा से ज्यादा कमाई करने की पूरजोर कोशिश है. भागलपुर जिले में शराब लाने का सबसे आसान जरिया इन दिनों ट्रेन है और इसकी पुष्टि समय-समय पर ट्रेन में शराब पकड़े जाने से हो रही है.

रेल पुलिस की सख्ती होती, तो शराब का रेट और हो जाता ज्यादा

शराब को लेकर जब-जब रेल पुलिस सख्त होती है, तो शराब का रेट ज्यादा हो जाता है. अभी शराब का रेट कुछ ज्यादा है. आरपीएफ और रेल पुलिस की ओर से ट्रेनों में सख्ती बरती जा रही है. ट्रेन से शराब की तस्करी करना कोई नयी बात नहीं है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें