26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU News: कॉमर्स व साइंस का रिजल्ट सबसे पहले जारी होगा : परीक्षा नियंत्रक

टीएमबीयू में स्नातक सत्र 2021-24 पार्ट थ्री की परीक्षा चल रही है

टीएमबीयू में स्नातक सत्र 2021-24 पार्ट थ्री की परीक्षा चल रही है. दूसरी तरफ मारवाड़ी कॉलेज मूल्यांकन केंद्र पर परीक्षा की कॉपी का मूल्यांकन भी साथ-साथ शुरू कर दिया गया है. साइंस, कॉमर्स व आर्ट्स संकाय के कुछ विषय की परीक्षा हुई है. उन विषयों की कॉपी की जांच तेजी से की जा रही है. शनिवार को अवकाश रहने के बाद भी परीक्षक कॉपी जांच करने में जुटे रहे. उधर, विवि के कंट्रोलर डॉ आनंद कुमार झा ने कहा कि पार्ट थ्री का रिजल्ट समय पर जारी किया जा सके. इसे लेकर पहले से ही ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया गया है. कॉपी की जांच के साथ उसी दिन मार्क्स फाइल विवि में जमा कराने के लिए कहा गया है. ताकि कंप्यूटर पर मार्क्स फाइल तेजी से अपलोड किया जा सके. उन्होंने कहा कि परीक्षा समाप्त होते ही दस दिन के अंदर कॉमर्स व साइंस का रिजल्ट सबसे पहले जारी करने का प्रयास किया जा रहा है.

शिक्षक प्रमोशन स्क्रूटनी कमेटी पर उठाया सवाल

छात्र राजद नेता व राजद खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्षा उमर ताज अंसारी ने बयान जारी कर विश्वविद्यालय प्रशासन पर पिछड़ों, दलितों व अल्पसंख्यकों को नज़रअंदाज करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि गठित शिक्षक प्रमोशन स्क्रूटनी कमेटी में सिर्फ एक खास जाति को जगह दिया गया है. कमेटी में सवर्णों को ही स्थान दिया गया. यह कदापि उचित नहीं है. छात्र नेता ने कहा कि गठित कमेटी में जातीय व पक्षपात होने की संभावना है. संगठन मांग करता हैं की वर्तमान में गठित कमेटी को भंग करके नये कमेटी गठित की जाये. इसमें सभी वर्गों के सभी समुदायों को जगह दिया जाये. मांग पूरा नहीं हाेने पर विवि में आंदोलन किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें