24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल मजदूरी करने जा रही महिला की मौत

स्थानीय थाना क्षेत्र के चंद्रेश्वर शिव मंदिर के समीप शनिवार की सुबह एक महिला मजदूर जो नेपाल में धान की रोपनी करने जा रही थी,पेट में अचानक दर्द होने के कारण उसकी मौत हो गई.

वाल्मीकिनगर. स्थानीय थाना क्षेत्र के चंद्रेश्वर शिव मंदिर के समीप शनिवार की सुबह एक महिला मजदूर जो नेपाल में धान की रोपनी करने जा रही थी,पेट में अचानक दर्द होने के कारण उसकी मौत हो गई.विदित हो कि बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के हरनाटांड़, सेमरा, रामनगर, भैरोगंज आदि कई क्षेत्रों से धान के रोपनी के लिए हर वर्ष गरीब मजदूर हजारों की संख्या में पड़ोसी देश नेपाल में मजदूरी करने जाते हैं.इसी क्रम में इस बार भी इन दिनों हजारों की संख्या में मजदूर धान रोपनी करने के लिए नेपाल की ओर अपना रुख कर रहे हैं. रोपनी करने जा रहे लोगों में शनिचरी थाना के चरगाहा पंचायत के भैंसही गांव निवासी पाना देवी पति मैनेजर राम उम्र तकरीबन 55 वर्ष अपने ही गांव के मुंशी शाह के साथ नेपाल रोपनी करने जाने के लिए शुक्रवार की देर शाम वाल्मीकिनगर पहुंची.शनिवार की सुबह अचानक से उसके पेट में दर्द हुई और उक्त महिला की मौत हो गई.इस बात को मुंशी शाह ने बताया. मानवता का बना मिशाल मृत महिला के साथ आए व्यक्ति को रोते बिलखते देख स्थानीय लोग उसके मदद के लिए आगे आए और उस गरीब को आर्थिक मदद देना शुरू किया. जिसमें सबसे ज्यादा युवा वर्ग में रितेश कुमार,पिंटू कुमार,मोनू कुमार,उपेंद्र कुमार, एसएसबी जवान महेश कुमार, प्रेम कुमार, सोनू रौनियार, दीपू कुमार सहित दर्जनों लोगों ने मानवता का परिचय देते हुए आर्थिक और शारीरिक रूप से मदद किया. भाड़े की गाड़ी से सामाजिक लोगों की मदद से मृत महिला के घर उसके शव को भेज दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें