29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम ने वाजपेयी के बेहतर कार्यों को सम्मान नहीं दिया : नीतीश

पटना-छपरा-हाजीपुर : पूर्व मुख्यमंत्री और जदयू के वरिष्‍ठ नेता नीतीश कुमार ने पटना के बाढ़ स्थित एनटीपीसी की इकाई का उद्धाटन नहीं करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया है कि पीएम ने वाजपेयी के बेहतर कार्यों को सम्‍मान नहीं दिया है. बाढ़ एनटीपीसी का शिलान्‍यास भाजपा के कद्दावर नेता […]

पटना-छपरा-हाजीपुर : पूर्व मुख्यमंत्री और जदयू के वरिष्‍ठ नेता नीतीश कुमार ने पटना के बाढ़ स्थित एनटीपीसी की इकाई का उद्धाटन नहीं करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया है कि पीएम ने वाजपेयी के बेहतर कार्यों को सम्‍मान नहीं दिया है. बाढ़ एनटीपीसी का शिलान्‍यास भाजपा के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था.
छपरा और बाद में हाजीपुर में अपनी ‘संपर्क यात्रा ’ के दौरान जदयू कार्याकर्ताओं को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि उचित यह होता कि पूर्व प्रधानमंत्री (अटल बिहारी वाजपेयी) द्वारा किए गए बेहतर कार्य को सम्मान देने के लिए के लिए राष्ट्र को समर्पित एनटीपीसी की इकाई का शुभारंभ प्रधानमंत्री करते. वही बेहतर तौर पर जानते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया.
पटना जिला के बाढ में एनटीपीसी के सुपर विद्युत स्टेशन की 660 मेगावाट की पहली इकाई से वाणिज्यिक परिचालन और मुजफ्फरपुर जिला स्थित कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड के 110 मेगावाट की दूसरी इकाई से वाणिज्यिक उत्पादन का शुभारंभ आज केंद्रीय उर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने किया.
इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा, राजीव प्रताप रुडी, धमेंद्र प्रधान, गिरीराज सिंह, रामकृपाल यादव, राज्य के वित्त मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी और बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव भी उपस्थित थे.
पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर बडे आकार के पोस्टर में भाजपा के उन मंत्रियों के नाम का उल्लेख किया गया है जिनका उसमें कोई योगदान नहीं रहा है पर हम जैसे लोग जिसने उसके लिए अथक प्रयास किए उनकी अनदेखी की गयी.
बाढ स्थित एनटीपीसी इकाई से वाणिज्यिक परिचालन के अवसर पर नीतीश के नाम और फोटो को विलुपित किए जाने से प्रदेश की सत्ताधारी जदयू और भाजपा के बीच जुबानी जंग शुरु हो गयी.
बाढ स्थित एनटीपीसी इकाई से वाणिज्यिक परिचालन के अवसर पर मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार जैसे नेता की असली कोशिश पर कृतज्ञता नहीं व्यक्त किए जाने से जनता दुख महसूस कर रही है.उन्होंने मंच पर केंद्रीय उर्जा मंत्री पीयूष गोयल सहित बिहार से सात अन्य केंद्रीय मंत्रियों के मंच पर मौजूद रहने के दौरान ही कहा कि हालांकि कोई उनका नाम नहीं ले रहा है पर उनके द्वारा बाढ एनटीपीसी परियोजना के लिए किए गए अथक प्रयास की वे चर्चा करेंगे.
बाढ स्थित एनटीपीसी इकाई से वाणिज्यिक परिचालन के अवसर पर कार्यक्रम स्थल पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, राजीव प्रताप रुडी, धमेंद्र प्रधान, गिरीराज सिंह, रामकृपाल यादव और अन्य का नाम वर्णित किया गया था पर वहां से पूर्व में बाढ से सांसद रहे तथा बाद में प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे नीतीश कुमार का नाम नहीं था जिनके प्रयास से उक्त परियोजना का शिलान्यास रखा गया.
बिहार के नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी ने कार्यक्रम स्थल से नीतीश कुमार का नाम हटाने को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और कहा कि यह भाजपा की ओछी राजनीति का परिचायक है.जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पोस्टर से भाजपा को कोई लाभ हासिल नहीं होगा, क्योंकि वहां की जनता उस परियोजना को लाने वाले नीतीश कुमार को जानती है.
बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि ऐसी पहले से कोई परिपाटी नहीं रही है. उन्होंने पटना जिला के बाढ में एनटीपीसी के सुपर विद्युत स्टेशन की 660 मेगावाट की पहली इकाई से वाणिज्यिक परिचालन और मुजफ्फरपुर जिला स्थित कांटी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड के 110 मेगावाट की दूसरी इकाई से वाणिज्यिक उत्पादन शुभारंभ वाले इन कार्यक्रमों में आज भाग लिया.
प्रदेश की पिछली राजग सरकार में पथ निर्माण मंत्री रहे नंदकिशोर ने कहा कि अगर ऐसी परिपाटी रही है तो उनके मंत्रित्व काल में शुरु की गयी सडक योजनाओं के उद्घाटन के समय उन्हें आमंत्रित क्यों नहीं किया गया.भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने जदयू के आरोप को दरकिनार करते हुए कहा कि बाढ एनटीपीसी इकाई का शिलान्यास अटल जी ने किया था जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें