डीआरआई ने 270 कछुओं के साथ एक तस्कर को पकड़ा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दानापुर : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस पटना (डीआरआई) ने शुक्रवार को गुप्त सूचना के बोरिंग रोड चौराहे व घुड़दौड़ रोड में छापमारी कर अमेरिकन व इंडियन 270 कछुए के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जबिक एक तस्कर चकमा देकर फरार हो गया है. कछुए को यूपी व मध्य प्रदेश से कछुए लाया गया था और ट्रेन के रास्ते मालदा होते हुए बंगला देश में ले जाने की तैयारी कर रहा था.
बरामद कछुए के अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रुपये कीमत आंका गया है. जबकि देश में करीब 50 लाख रुपये आंका गया है. गिरफ्तार संजीत कुमार पाटलिपुत्र का निवासी है. डीआरआई अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक गुप्त सूचना मिली थी कि यूपी व मध्य प्रदेश से तस्करी कर कछुए बोरिंग रोड चौराहे स्थित एक गोदाम व दीघा के घुड़दौड रोड स्थित उमा विहार कॉलोनी स्थित एक मकान रखा गया है
और ट्रेन के रास्ते मालदा होते हुए बांग्लादेश में ले जाने की सूचना था. इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार को बोरिंग रोड चौराहे स्थित एक गोदाम व घुड़दौड़ रोड स्थित उमा विहार कॉलोनी में एक मकान में छापेमारी कर 270 कछुआ बरामद किया गया है और तस्कर संजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार संजीत के निशानदेही पर कई और जगहों पर भी छापेमारी चल रही है. संजीत से पूछताछ की जा रही है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें