विश्व निशानेबाजी: अपूर्वी-दीपक की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल में मिश्रित स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली: विश्व निशानेबाजों की सूची में नंबर एक पर काबिज भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. स्पर्धा में उनके जोड़ीदार दीपक कुमार थे. अपूर्वी और दीपक ने एकतरफा मुकाबले में चीन की यांग कियान और यू हाओआन की जोड़ी को 16-6 के बड़े अंतर से हराया.

कांस्य पदक भी भारत की झोली में

क्वालीफाइंग की बाधा पार करने के बाद अपूर्वी और दीपक की जोड़ी आठ निशानेबाजों के दूसरे दौर में 20 व्यक्तिगत शाट के बाद 419 . 1 अंक के साथ शीर्ष पर रही और फाइनल में जगह बनाने में सफल रही. चीन की जोड़ी ने 418 . 7 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में प्रवेश किया

इसी स्पर्धा का कांस्य पदक भी भारत के ही निशानेबाजों ने जीता. अंजुम मोदगिल और दिव्यांश सिंह पवार की मिश्रित जोड़ी ने कांस्य पदक जीता. कांस्य पदक के मुकाबले में अंजुम और दिव्यांश ने हंगरी के एस्टर मेसजारोस और पीटर सिडी को 16-10 से हराया.

पांच स्वर्ण के साथ सुखद अंत

बता दें कि आईएसएसएफ विश्व निशानेबाजी में अब भारत की झोली में पांच स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक आए. इस नतीजे के साथ भारत का इस साल सभी चार आईएसएसएफ विश्व कप चरण में शीर्ष पर रहना भी तय हो गया जिसमें एक आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप भी शामिल है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें