1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. which batsmen should open in test against south africa aakash chopra name rohit sharma kl rahul aml

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में किन बल्लेबाजों को करनी चाहिए ओपनिंग, आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब

आकाश चोपड़ा ने कहा कि मयंक अग्रवाल ने निश्चित रूप से अपना स्टॉक बढ़ाया है, लेकिन उन्हें इंतजार करना होगा. रोहित और राहुल की जोड़ी शानदार रहेगी. मुझे उम्मीद है कि वे अच्छा करेंगे. अगर आप दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतना चाहते हैं तो सलामी बल्लेबाज अहम होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rohit Sharma and KL Rahul
Rohit Sharma and KL Rahul
PTI

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों टीम में वापस आ गये हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चोट के कारण रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल और अक्षर पटेल टीम में नहीं हैं.

रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. वहीं केएल राहुल की मौजूदगी में सलामी बल्लेबाज को लेकर चर्चा होने लगी है. यह पूछे जाने पर कि दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत किसे करनी चाहिए. पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहित शर्मा और केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी की शुरुआत करनी चाहिए.

चोपड़ा ने कहा कि मयंक अग्रवाल ने निश्चित रूप से अपना स्टॉक बढ़ाया है, लेकिन उन्हें इंतजार करना होगा. रोहित और राहुल की जोड़ी शानदार रहेगी. मुझे उम्मीद है कि वे अच्छा करेंगे. अगर आप दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतना चाहते हैं तो सलामी बल्लेबाज अहम होंगे. मध्यक्रम में कुछ मुद्दे हैं जो बने रहने की संभावना है. लेकिन अगर सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत का काम काफी आसान हो जायेगा.

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के खेल के सबसे लंबे प्रारूप में खराब दौर से गुजरने के बाद चोपड़ा से यह भी पूछा गया कि क्या अनुभवी बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बरकरार रखेंगे. अगर आप उनकी हाल की कुछ पारियों को देखें, तो उन्होंने कुछ रन बनाए हैं. मैं चेतेश्वर पुजारा के पक्ष में हूं.

भारत की टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

स्टैंडबाय खिलाड़ी : नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवासवाला.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें