35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘गैंगस्टर्स ने पूरे परिवार को मार डाला’, IPL 2020 सीजन के अचानक हटने पर सुरेश रैना का बड़ा खुलासा

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सीजन में सुरेश रैना ने टूर्नामेंट के बीच में अचानक हटने का फैसला किया. यह अब तक राज ही था कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. लेकिन अब इतने साल बाद रैना ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने टूर्नामेंट को बीच में ही क्यों छोड़ दिया.

IPL 2024: टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना (Suresh Raina) का इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दिया गया योगदान भुलाया नहीं जा सकता. लेकिन साल 2020 में रैना ने सीजन बीच में छोड़ दिया था. उस समय किसी को भी पता नहीं था कि रैना ने किस वजह से टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ दिया था. कोरोनावायरस महामारी की वजह से 2020 में आईपीएल का पूरा सीजन संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था. पूरा सीजन बायो बबल में खेला गया था. रैना के बाद अलग-अलग अफवाहें फैलाई गईं. उनमें से एक अफवाह यह भी था कि होटल में बालकनी वाला कमरा नहीं दिए जाने के कारण रैना ने टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ दिया. हालांकि सीएसके ने इसे निजी कारण बताया था.

सुरेश रैना का बड़ा खुलासा

इतने साल बाद अब सुरेश रैना ने उन अफवाहों को खारिज करते हुए एक बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा कि पंजाब में उनके रिश्तेदारों की हत्या के बाद उन्होंने अपने पिता और करीबी लोगों के साथ समय बिताने के लिए टूर्नामेंट को बीच में छोड़ा था. उन्होंने लल्लनटॉप पर कहा कि परिवार में शोक था. मैं पंजाब चला गया. मेरे फुफा के परिवार में मौतें हुईं थी. कच्छा बनियान गिरोह, जो शरीर पर तेल लगाकर आते हैं. गैंगस्टरों के एक समूह ने पूरे परिवार को मार डाला था, मेरी दादी भी वहां थीं.

IPL 2024: विराट कोहली के बाद गौतम गंभीर भी अंपायर से भिड़ गए, जानें क्या था दूसरा मामला

IPL 2024: क्या विराट कोहली थे आउट?, जानें पूरा माजरा

पठानकोट में हुई थी हत्या

रैना ने आगे बताया कि यह सब पठानकोट में हुआ था. इसलिए मैं वहां गया था. आईपीएल में बायो-बबल था, जहां से एक बार बाहर जाने के बाद आप वापस नहीं आ सकते थे. गैंग ने जो किया, उससे मेरे पिता बहुत परेशान थे. मुझे लगा कि क्रिकेट इसके बाद आता है, मैं कभी भी खेल सकता हूं, सबसे पहले मेरा परिवार महत्वपूर्ण है. रैना ने आगे खुलासा किया कि घर पर स्थिति अराजक थी और चल रही महामारी ने स्थिति को और भी बदतर बना दिया था.

2021 के बाद रैना ने लिया संन्यास

उन्होंने कहा कि मैंने कप्तान एमएस धोनी और टीम प्रबंधन को इस बात की जानकारी दे दी थी. मैं फिर 2021 सीजन में लौटा और हमने ट्रॉफी जीती. लेकिन पिछले साल, परिवार में उथल-पुथल थी. वे सभी पहले से ही अवसाद में थे. मैंने सोचा कि मुझे घर जाना चाहिए और अपने परिवार के साथ रहना चाहिए. इसलिए मैंने संन्यास का फैसला किया. 2020 सीजन रैना का आखिरी सीजन था. उसी साल के अंत में उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें