29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2024: क्या विराट कोहली थे आउट?, जानें पूरा माजरा

IPL 2024 का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं बात करें विराट कोहली के आउट की तो, विराट के आउट होने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. तो चलिए जानते हैं क्या विराट कोहली थे आउट या नहीं.

IPL 2024 का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार जीत दर्ज की. मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए. जवाबी कार्रवाई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 120 गेंदों में 211 रन ही बना सकी. टीम इस मुकाबले को एक रन से हार गई. हार के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल के 17वें सीजन से लगभग बाहर हो गई है. वहीं बात करें विराट कोहली के आउट की तो, विराट के आउट होने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था. दरअसल हर्षित राना गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन ओवर की पहली ही गेंद उन्होंने फुल-टॉस फेंकी. कोहली ने बल्ला अड़ा दिया, जिससे गेंद हवा में जा उछली. कैच पूरी होने के बाद कोहली ने तुरंत DRS की मांग की क्योंकि उन्हें लग रहा था जैसे यह नो-बॉल थी.

IPL 2024: विराट की हुई अंपायर से जोरदार बहस

मैच के दौरान दूसरी पारी के तीसरी ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली (Virat Kohli) कैच आउट हो गए. मैच में हर्षित राना ने तीसरा ओवर डाला. विराट कोहली को उम्मीद नहीं थी कि गेंद फुल-टॉस आएगी, इसलिए उन्होंने बल्ला अड़ा दिया और गेंद उससे लगकर हवा में उछल गई. हर्षित ने कैच लपक ली थी, लेकिन अंपायरों द्वारा भी इस गेंद को रीव्यू किया गया. कोहली आश्वस्त थे कि गेंद नो-बॉल थी, लेकिन जब ग्राफिक्स में देखा गया तो गेंद की ऊंचाई नो-बॉल की तय रेखा से नीचे थी. यह सब देख कोहली की मैदान में मौजूद अंपायर से काफी बहस भी हुई.

IPL 2024: फैसले से नाखुश देखें विराट

ग्राफिक्स को देखते हुए कमेंटेटर्स ने भी दावा किया कि अगर कोहली क्रीज़ के बाहर ना आए होते तो गेंद नो-बॉल के लिए तय ऊंचाई से नीचे रहती. इसके बावजूद जब टीवी अंपायर ने फैसला सुनाया तब भी कोहली अपना सिर हिलाते हुए डग आउट की तरफ चल पड़े थे. विराट कोहली अंपायर के द्वारा दिए गए फैसले से बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आ रहे थे. उनके हिसाब से वो एक नो-बॉल थी.

IPL 2024: आरसीबी का खराब प्रदर्शन जारी

यह आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के खिलाफ केकेआर का सबसे बड़ा टीम टोटल था. उन्होंने 2008 में प्रतियोगिता के पहले मैच में भी इतने ही रन बनाए थे. विराट कोहली की बात करें तो इससे पहले हरे रंग की जर्सी में विराट 2022 में वानखेड़े में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गोल्डन डक का शिकार हुए थे. दूसरी बार 2023 में बेंगलुरु में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट गोल्डन डक का शिकार हुए थे. ऐसा माना जा रहा है कि हरे रंग की जर्सी विराट के लिए अनलकी साबित होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें