32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिविलियर्स ने विश्व कप में रचा इतिहास, बनाया छक्‍कों का वर्ल्‍ड रिकार्ड

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स आज विश्व कप में भले ही अपने शतक से चुक गये हों, लेकिन उन्‍होंने आज एक नया इतिहास रच डाला है. डिविलियर्स ने आज 99 रनों की अहम पारी में चार छक्‍कों की मदद से मौजूदा विश्व कप में छक्‍कों की संख्या 20 तक पहुंचा दिया जो एक […]

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स आज विश्व कप में भले ही अपने शतक से चुक गये हों, लेकिन उन्‍होंने आज एक नया इतिहास रच डाला है. डिविलियर्स ने आज 99 रनों की अहम पारी में चार छक्‍कों की मदद से मौजूदा विश्व कप में छक्‍कों की संख्या 20 तक पहुंचा दिया जो एक रिकार्ड है. छक्‍कों के मामले में अब वह पहले बल्‍लेबाज बन गये हैं. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के मैथ्‍यू हेडन का 18 छक्‍कों का रिकार्ड तोड़ दिया है.

इसके अलावा डिविलियर्स विश्व कप में सबसे अधिक छक्‍के जड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गये हैं. उन्‍होंने विश्व कप में अब तक कुल 36 छक्‍के जमाये हैं. उन्‍होंने रिकी पोंटिंग (31 छक्‍के) का रिकार्ड तोड़ दिया है. विश्व कप में छक्‍कों के मामले में तीसरे स्‍थान पर 29 छक्‍कों के साथ वेस्‍टइंडीज के सलामी बल्‍लेबाज क्रिस गेल मौजूद हैं.

इसके अलावा डिविलियर्स ने आज एक और कीर्तिमान बनाया है. आज के 99 रनों की पारी के साथ वह विश्व कप में अब तक 1142 रन बना चुके हैं और इस मामले में वह दुनिया के सातवें खिलाड़ी बन गये हैं. विश्व कप में सबसे अधिक रन का रिकार्ड भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्‍होंने रिटायरमेंट से पहले विश्व कप में रिकार्ड 2278 रन बनाये हैं.
डिविलियर्स ने एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. विश्व कप में 99 रन पर आउट होने वाले दुनिया के तीसरे बल्‍लेबाज बन गये हैं. इससे पहले 2003 में ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्‍ट और 2011 में दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी 99 के चक्‍कर में पड़ चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें