27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सचिन और वकार ने आज ही के दिन किया था टेस्‍ट में डेब्‍यू, ”मास्‍टर” के ”ब्‍लास्‍ट” से सहम गया था पाक

नयी दिल्‍ली : 15 नवंबर का दिन क्रिकेट के लिहाज से बेहद खास रहा है. आज ही के दिन 29 साल पहले क्रिकेट को दो सितारा मिला जिसमें एक खिलाड़ी तो गॉड ऑफ क्रिकेट बन गया. जी हां, आपने सही समझा. आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर और पाकिस्‍तान क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाज वकार […]

नयी दिल्‍ली : 15 नवंबर का दिन क्रिकेट के लिहाज से बेहद खास रहा है. आज ही के दिन 29 साल पहले क्रिकेट को दो सितारा मिला जिसमें एक खिलाड़ी तो गॉड ऑफ क्रिकेट बन गया. जी हां, आपने सही समझा. आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर और पाकिस्‍तान क्रिकेट के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया था.

सचिन तेंदुलकर ने महज 16 साल की उम्र में पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में अपना कदम रखा था. अपने पहले मैच की पहली पारी में सचिन ने केवल 15 रन बनाये, लेकिन उन्‍होंने अपनी छोटी पारी में भी ऐसी बल्‍लेबाजी की कि दिग्‍गज समझ गये कि यह ‘छोरा’ लंबी रेस का घोड़ा है.

सचिन ने जहां 16 साल की उम्र में टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू किया, वहीं पाकिस्‍तान के दिग्‍गज गेंदबाज वकार यूनुस ने 17 साल की उम्र में डेब्‍यू किया. सचिन ने अपने टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे अधिक शतक और सबसे अधिक रन के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने के साथ-साथ कई कीर्तिमान भी स्‍थापित किये.

https://www.youtube.com/watch?v=wyBg_YTiq0g?start=2

वहीं वकार ने तेज गेंदबाजी में एक नया अध्‍याय लिखा. उन्‍होंने 87 टेस्‍ट की 154 पारियों में 373 और 262 वनडे की 258 पारियों में 416 विकेट चटकाये. यूनुस ने अपने पहले टेस्‍ट मैच में 4 विकेट चटकाये. बड़ी बात है कि वकार ने ही सचिन को आउट किया था.सचिन ने 200 टेस्‍ट की 329 पारियों में 51 शतक, 6 दोहरा शतक और 68 अर्धशतक की मदद से 15921 रन बनाये. टेस्‍ट में सचिन ने 46 विकेट भी चटकाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें