32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मयंक अग्रवाल की आंधी में उड़ गया कोहली-कार्तिक का रिकॉर्ड, टीम इंडिया में न चुने जाने का उतारा गुस्‍सा

नयी दिल्‍ली : बेहतरीन फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की एक शानदार पारी के दम पर कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र को 41 रन से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्‍जा जमाया. कर्नाटक की ओर से मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 79 गेंदों […]

नयी दिल्‍ली : बेहतरीन फार्म में चल रहे मयंक अग्रवाल की एक शानदार पारी के दम पर कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र को 41 रन से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्‍जा जमाया.

कर्नाटक की ओर से मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 79 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों और 3 छक्‍कों की मदद से 90 रन की पारी धमाकेदार पारी. मयंक की धमाकेदार पारी में विराट कोहली, रॉबिन उथप्‍पा और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्‍गज क्रिकेटरों का रिकॉर्ड भी ध्‍वस्‍त हो गया. दरअसल मयंक ने विजय हजारे ट्रॉफी में एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो आज तक किसी खिलाड़ी ने नहीं बनाया.

दरअसल मयंक ने भारत के घरेलू क्रिकेट के एक सीजन में 2000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. विजय हजारे ट्रॉफी के 8 मैचों में मयंक ने अब तक 3 शतक और 4 अर्धशतक के साथ 723 रन बना लिया है. मयंक ने 109, 84, 28, 102, 89, 104, 81 और 90 रन बनाये हैं.

* कोहली, कार्तिक और उथप्‍पा को भी छोड़ा पीछे

मयंक अग्रवाल ने विजय हजारे ट्रॉफी में दिग्‍गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल मयंक ने इस टूर्नामेंट के एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. उन्‍होंने इस मामले में विराट कोहली, दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्‍पा को भी पीछे छोड़ दिया है.मौजूदा टूर्नामेंट में मयंक ने 8 मैचों में 723 रन बनाये हैं और टॉप स्‍कोरर रहे हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड दिनेश कोर्तिक के नाम था. कार्तिक ने 2016-17 में 607 रन बनाये थे, जबकि 2008-09 में विराट कोहली 534 रन बनाये थे. अब विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मयंक के नाम हो गया है.

* मयंक ने चयनकर्ताओं को किया सोचने पर मजबूर

दक्षिण अफ्रीका दौरा समाप्‍त होने के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 6 मार्च से टी-20 सीरीज खेलेगी. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गयी है. विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में डेब्‍यू का मौका नहीं दिया गया. हालांकि मयंक ने जिस प्रकार से टूर्नामेंट में ताबड़तोड़ पारी खेला है उन्‍होंने चयनकर्ताओं को भी सोचने पर मजबूर कर दिया.

इसे भी पढ़ें…

सचिन-सहवाग से भी आगे निकला यह भारतीय खिलाड़ी, 1 महीने में जड़ दिया 1000 से अधिक रन

इस क्रिकेटर ने गर्लफ्रेंड को किया हवा में ‘प्रपोज’, फोटो वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें