35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सचिन-सहवाग से भी आगे निकला यह भारतीय खिलाड़ी, 1 महीने में जड़ दिया 1000 से अधिक रन

नयी दिल्ली : कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऐसा करनामा कर दिखाया है जो बड़े-बड़े स्टार क्रिकेटर नहीं कर पाये. दरअसल मयंक ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में महज एक महीने में एक हजार रन से अधिक का स्कोर खड़ा कर दिया. मयंक अग्रवाल ने एक महीने में महज चार […]

नयी दिल्ली : कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऐसा करनामा कर दिखाया है जो बड़े-बड़े स्टार क्रिकेटर नहीं कर पाये. दरअसल मयंक ने रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में महज एक महीने में एक हजार रन से अधिक का स्कोर खड़ा कर दिया.

मयंक अग्रवाल ने एक महीने में महज चार मैच खेल रिकॉर्ड 1033 रन ठोक डाले और रणजी ट्रॉफी में ऐसा करने वाले वो भारत के पहले और एक मात्र बल्लेबाज बन गये. हालांकि मयंक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गये. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक महीने में सबसे अधिक रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर सर लेन हटन के नाम है. हटन ने 1949 में एक महीने में रिकॉर्ड 1294 रन बनाये थे.
* मयंक ने इस तरह से बनाये रन
महाराष्ट्र के विरुद्ध मयंक ने नाबाद 304 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को 628 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचाया था. इस मैच को कर्नाटक ने 136 रन से जीता था. इसके बाद 9-13 नवंबर के बीच खेले गये मुकाबले में मयंक ने दिल्ली के विरुद्ध पहली पारी में 176 रन और दूसरी पारी में 23 रन बनाया था.
17-21 नवंबर के बीच खेले गये मुकाबले में मयंक ने उत्तरप्रदेश के विरुद्ध पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 133 रन बनाये. 25-28 नवंबर के बीच हुए मुकाबले में उन्होंने पहली पारी में 173 रन और दूसरी पारी में भी शानदार 134 रन बनाये. सबसे बड़ी बात है कि मयंक के शानदार प्रदर्शन के कारण कर्नाटक केवल दिल्ली को छोड़कर सभी मुकाबले में जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें