36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कवि गुरु एक्स सीट फुल, खुली राइट टाइम, पहुंची 25 मिनट लेट

भागलपुर : कवि गुरु एक्सप्रेस का स्थायी रूप से परिचालन शुरू हो गया है. यह ट्रेन रोजाना चलेगी. पहले दिन रविवार को ट्रेन निर्धारित समय सुबह छह बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो से हावड़ा के लिए रवाना हुई. मगर, हावड़ा 25 मिनट देरी से शाम 5.40 बजे पहुंची. दरअसल, दुमका और रामपुरहाट के बीच अंबाजोरा शिकारीपाड़ा […]

भागलपुर : कवि गुरु एक्सप्रेस का स्थायी रूप से परिचालन शुरू हो गया है. यह ट्रेन रोजाना चलेगी. पहले दिन रविवार को ट्रेन निर्धारित समय सुबह छह बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो से हावड़ा के लिए रवाना हुई. मगर, हावड़ा 25 मिनट देरी से शाम 5.40 बजे पहुंची. दरअसल, दुमका और रामपुरहाट के बीच अंबाजोरा शिकारीपाड़ा स्टेशन पहुंचने के बाद से यह ट्रेन छह मिनट की देरी से चलने लगी.
इसमें रिजर्वेशन बोगी (जेनरल चेयरकार टू-एस) की सभी सीटें फुल रही. इसमें 37 टिकट वेटिंग रहा. इस ट्रेन के परिचालन से कोलकाता आने-जाने वालों को राहत मिलेगी. क्योंकि, सुपर एवं गया-हावड़ा पैसेंजर में अक्सर भीड़ रहती है. कंफर्म टिकट भी बमुश्किल से मिलता है.
डीआरएम को सौंपा स्मार पत्र
भागलपुर. विभिन्न मांगों को लेकर सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमंडल रविवार को डीआरएम से मिला और स्मार पत्र सौंपा. प्रतिनिधि मंडल ने कवि गुरु एक्सप्रेस, बांका इंटरसिटी का टेकानी स्टेशन पर ठहराव की मांग की. इसके अलावा भागलपुर में डीआरएम कार्यालय एवं टेकानी स्टेशन पर आरक्षण कार्यालय खोलने की भी मांग की. मांग पत्र की एक प्रति टेकानी स्टेशन प्रबंधक को भी दी गयी है.
भागलपुर से आनंद विहार खाली गयी छठ पूजा स्पेशल ट्रेन
भागलपुर. छठ पर्व पर परदेस से घर लौटने वालों के लिए रेलवे की ओर से आनंद विहार व भागलपुर के बीच चलायी गयी पूजा स्पेशल ट्रेन भागलपुर से खाली गयी. दरअसल, छठ पर्व पर अभी घर आने वालों की ट्रेनों में भीड़ है न कि काम पर लौटने वालों की. दूसरी तरफ छठ के बाद स्पेशल ट्रेन जैसा कोई विकल्प दिया ही नहीं गया है. बीते शनिवार को 13 घंटे लेट से स्पेशल ट्रेन रात 11 बजे के बाद भागलपुर पहुंची और रात में ही एक बजे आनंद विहार के लिए रवाना हो गयी.
डीआरएम सैलून से भी नहीं उतरीं
भागलपुर . डीआरएम तनु चंद्र रविवार को मालदा इंटरसिटी से जमालपुर गयी और वहां से मालदा भी लौट गयी. जमालपुर जाने और लौटने के क्रम में ट्रेन का ठहराव भागलपुर स्टेशन पर हुआ मगर, वह सैलून से न तो उतरी और न ही प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया. जबकि उनका सैलून भागलपुर स्टेशन पर काफी देर तक रुका रहा. दरअसल, इन दिनों स्टेशन की हालत कुछ ठीक नहीं है. प्लेटफॉर्म एक से लेकर छह तक अव्यवस्थित है. यही कारण है कि साफ-सफाई के मामले में कोई और ही पुरस्कार ले गया.
डीआरएम के पहले दिये गये निर्देश का भी अब तक पालन नहीं हुआ है. तिलकामांझी में रेल कुंज का निर्माण भी अभी पूरा नहीं हो सका है. आरपीएफ के ठीक बगल में प्रवेश द्वार का भी निर्माण नहीं हो सका है. यही नहीं, फुट ओवर ब्रिज में लिफ्ट भी नहीं लगा है. एक्सलेटर का काम भी अधूरा पड़ा है. फुट ओवर ब्रिज से सीधे पोर्टिको में निकलने का रास्ता भी तैयार नहीं हो सका है. इधर रेलवे अधिकारियों की तैयारी धरी की धरी रह गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें