1. home Hindi News
  2. national
  3. weather report delhi temperature to cross 41 degree celsius heatwave persist in national capital mtj

Weather Report: दिल्ली वालों को भीषण गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत, और बढ़ेगा तापमान

दिल्ली का तापमान 40 डिग्री के पार कर गया है और सोमवार को इसके 41 डिग्री से अधिक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. रविवार को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Weather Update Delhi: पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही दिल्ली का पारा फिर से चढ़ने लगा है. दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में भी भीषण गर्मी पड़ रही है. एक-दो दिन में इस भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं. दिल्ली का तापमान 40 डिग्री के पार कर गया है और सोमवार को इसके 41 डिग्री से अधिक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. रविवार को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री रहा. असम में तीन दिन से बारिश और आंधी-तूफान की वजह से 14 लोगों की मौत हो गयी है.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में भीषण गर्मी के प्रकोप की आशंका जतायी है. कहा है कि दो दिनों तक लू चलने का अनुमान है.

Heat Wave in Delhi
Heat Wave in Delhi
Twitter

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में भीषण गर्मी के प्रकोप की आशंका जतायी है. कहा है कि दो दिनों तक लू चलने का अनुमान है.

Heat Wave in Delhi
Heat Wave in Delhi
Twitter

मौसम विभाग (Weather Department) ने कहा है कि 18 अप्रैल तक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. लू चलने की आशंका को देखते हुए सोमवार और मंगलवार के लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

Heat Wave in Delhi
Heat Wave in Delhi
Twitter

हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में दिन के समय भीषण गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक, दिल्ली में फिर लू (Heat Wave) की स्थिति बन रही है.

Heat Wave in Delhi
Heat Wave in Delhi
Twitter

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली के तापमान में बुधवार से गिरावट आने के संकेत मिल रहे हैं.

Heat Wave in Delhi
Heat Wave in Delhi
Twitter

बुधवार और गुरुवार को हीट वेव (Heat wave) से थोड़ी राहत मिल सकती है. इन दो दिनों में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, जिससे गर्मी का एहसास थोड़ा कम होगा.

Heat Wave in Delhi
Heat Wave in Delhi
Twitter

पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. हरियाणा के गुरुग्राम में शनिवार को 42.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जबकि नारनौल में 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें