1. home Home
  2. national
  3. home minister amit shah visit to jammu kashmir after abolishing of article 370 campaign against terrorists continue prt

अमित शाह ने की सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता, शहीद परवेज अहमद के परिजनों से कहा- पूरा देश आपके साथ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर श्रीनगर पहुंच गये है. यहां उन्होंने शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिजनों से की मुलाकात की. बता दें, अपने कार्यक्रम में अमित शाह आज सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिजनों से  मिले अमित शाह
शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिजनों से मिले अमित शाह
Twitter

Amit Shah Kashmir Visit: अपने तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर पहुंच गये हैं. यहां अमित शाह ने सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. इससे पहले अपने कश्मीर दौरे में अमित शाह सबसे पहले बीते दिनों आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मी परवेज डार के आवास पहुंचे. यहां शाह ने शहीद के परिजनों से मुलाकात की. शाह ने परिजनों से कहा कि पूरा देश आपके साथ है. गौरतलब है कि धारा 370 हटने के बाद यह पहला मौका है जब अमित शाह जम्मू कश्मीर की यात्रा पर है.

कश्मीर में सुरक्षा के टाइट इंतजाम: जम्मू कश्मीर में केन्द्रीय मंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर दौरे से पहले सुरक्षा के पूरे इंचजाम किए गये हैं. पूरे कश्मीर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों ने सुरक्षा को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी की है. बता दें अमित शाह का कश्मीर दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पूरा कश्मीर आतंकियों के हमले से बेहाल है. कई आम नागरिक आतंकियों के निशाने पर आकर अपनी जान गंवा चुके हैं.

शाह के दौरे से पहले छह जगहों पर छापेमारी, आठ आतंकी धराये: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से एक दिन पहले शुक्रवार को 12वें दिन भी पुंछ के जंगलों में आतंकियों की तलाश जारी रही. इधर, एनआइए ने छह जगहों पर छापेमारी की और आठ आतंकियों को धर दबोचा. इससे पहले, भाटाधुलियां जंगल में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच जोरदार मुठभेड़ चली.

सूत्रों का कहना है कि जंगल में कुछ और आतंकी भी हो सकते हैं. जंगल के अंदर जवान दाखिल हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उस जगह तक नहीं पहुंच पाये हैं, जहां आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. इसलिए जवान आतंकियों के उस ठिकाने तक पहुंचकर ही आखिरी कार्रवाई को अंजाम देंगे.

जम्मू-कश्मीर से यूपी के जेलों में शिफ्ट हो रहे आतंकी: जम्मू-कश्मीर की विभिन्न जेलों में बंद कुख्यात पत्थरबाज, ओवर ग्राउंड वर्कर और आतंकियों के मददगारों को अब प्रदेश के बाहर की जेलों में शिफ्ट किया जायेगा ताकि घाटी की शांति में खलल डालने की पाकिस्तानी हैंडलरों के नेटवर्क को ध्वस्त किया जा सके. पीएसए के तहत निरुद्ध 26 देश विरोधी तत्वों को आगरा भेजने का फैसला किया गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें