25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कपिल मिश्रा का बड़ा आरोप, सत्येंद्र जैन ने मेरे सामने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये दिये

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार की कैबिनेट से हटाये गये कपिल मिश्रा मीडिया से मुखातिब होकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि शुक्रवार को मैंने अरविंद केजरीवाल जी के घर देखा कि सत्येंद्र […]

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार की कैबिनेट से हटाये गये कपिल मिश्रा मीडिया से मुखातिब होकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि शुक्रवार को मैंने अरविंद केजरीवाल जी के घर देखा कि सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ नकद रुपये दिये. मैंने जब पूछा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. कपिल मिश्रा ने पूछा कि आप बतायें कि वह पैसा कहां से आया. कपिल के मुताबिक, इस पर केजरीवाल ने कहा कि राजनीति में बहुत सारी ऐसी चीजें होती हैं, जो बादमें बतायी जाती हैं.

आप में रार, कुमार विश्वास छोड़ेंगे पार्टी!

इससे पहले कपिल मिश्रा ने प्रेस कांन्फ्रेंस से ठीक पहले उप राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने उसे अवैध कैश लेते देखा है और ये सारी चीजें उपराज्यपाल को बता दी हैं. चुप रहना असंभव था. कुर्सी क्या, प्राण भी जाये तो जाये. कपिल मिश्रा ने कहा कि मैं आम आदमी पार्टी का संस्थापक सदस्य हूं, इस पार्टी को गंदा होने नहीं दूंगा. पार्टी में कुछ भ्रष्ट लोग शामिल हो गये हैं, इसकी सफाई जरूरी है.

मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा को दिया 40 सकेंड का जवाब

कपिल मिश्रा ने बताया कि मैं इस वर्तमान सरकार का इकलौता ऐसा मंत्री हूं, जिस पर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है. आम आदमी पार्टी मेरी है और मुझे इससे कोई नहीं निकाल सकता. दिल्ली सरकार के मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने सीधे-सीधे केजरीवाल पर वार करते हुए कहा कि हम सब केजरीवाल जी को पार्टी में सबसे ईमानदार शख्स मानते थे. पार्टी में जब कुछ नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे,तो हम सब यही मानते थे कि उन्हें या तो जानकारी नहीं रही होगी, या उन्हें अंधेरे में रखा गया होगा. लेकिनसत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपयेलेते हुए मैंने अपनी आंखोंसेदेखा है और अब मेरा उनपर से विश्वास हिल गया है. सत्येंद्र जैन का नाम भ्रष्टाचारियों और हवाला कारोबारियों से रिश्ते को लेकर बराबर जुड़ता रहा है. गौरतलब है कि कपिल मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस के पहले मीडिया को इशारा दिया था कि यह मामला करप्शन करने वालों को बचाने का है.

कुमार विश्वास बनेंगे ‘आप’ के संयोजक, पद छोड़ेंगे अरविंद केजरीवाल !

उल्लेखनीय है कि इस प्रेस कांफ्रेंस से ठीक पहले कपिल मिश्रा ने टैंकर घोटाले में अपने हाथ और सबूत लगने का दावा करते हुए एंटी करप्शन ब्रांच के प्रमुख एमके मीणा से मिलने का समय मांगा था और शीला दीक्षित के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का आग्रह किया था. इस चिट्ठी को लिखने के बाद ही कपिल मिश्रा को केजरीवाल सरकार की कैबिनेट से बाहर कर दिया गया. कपिल ने कहा है कि अगर केजरीवाल ईमानदार हैं तो उन्हें यह बताना चाहिए कि सत्येंद्र जैन से जो दो करोड़ रुपये उन्होंने लिये वे कहां से आये.

इन आरोपों पर मनीष सिसोदिया ने प्रेस को जवाबदेतेहुए कहा है कि कपिल मिश्रा के आरोप ऊल-जलूल है. इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता. सिसाेदिया ने कहा है कि कुछ दिनों से दिल्लीवालों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. हमारे एमएलए लोगों की गालियां खा रहे हैं इसे लेकर, ऐसे में मैंने कपिल मिश्रा को बुलाकर कहा कि पार्टी मंत्रिमंडल में फेरबदल पर विचार कर रही है. ऐसे में कपिल के बेबुनियाद आरोपों पर कुछ कहा नहीं जा सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें