27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय वायु क्षेत्र में घुसा पाकिस्तानी विमान,सुरक्षा एजेंसियां चौकस

जम्मू: पाकिस्तान का एक विमान सोमवार को अचानक भारतीय सीमा में दिखा जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां और चौकस हो गईं हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह विमान जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में दिखा जिसकी जानकारी बीएसएफ ने रक्षा मंत्रालय को दी है. यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब भारत ने पाकिस्तान अधिकृत […]

जम्मू: पाकिस्तान का एक विमान सोमवार को अचानक भारतीय सीमा में दिखा जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां और चौकस हो गईं हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह विमान जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में दिखा जिसकी जानकारी बीएसएफ ने रक्षा मंत्रालय को दी है. यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के हनन का मामला उठाया है. इस घटना के बाद भारतीय एयरफोर्स के राडार यह पता लगाने में की कोशिश कर रहे हैं कि यह विमान आखिर भारतीय इलाके में कैसे घुस गया और यह यहां क्या कर रहा था.

जानकारों की मानें तो यह एक ट्रेनर विमान हो सकता है. यह एक छोटा विमान था, जो कि कम ऊंचाई पर उड़ते देखा गया. बताया जा रहा है कि थोड़ी देर के लिए यह विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में घुस गया, हालांकि यह जल्द ही वापस लौट गया. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बीएसएफ ने जो रिपोर्ट सौंपी है उसमें कहा गया है कि छह पंखों वाली, रूपहले रंग की एक उड़ने वाली वस्तु उसकी सीमा चौकी से देखी गई, जिसने सोमवार को दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर भारतीय हवाई सीमा में प्रवेश किया.

भारतीय वायुसेना से बीएसएफ ने इस खबर की पुष्टि करने को कहा है क्योंकि उड़ने वाली उस वस्तु को सेना के सिर्फ एक जवान और वहां काम कर रहे कुछ असैन्य लोगों ने देखा है. इस मामले में भारतीय वायुसेना का कहना है कि उसके राडार पर ऐसा कुछ नजर नहीं आया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें