32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#ByeByeSmriti : एक बार फिर एक बेटी के हाथ से किताब छीनकर सिलाई मशीन …

नयी दिल्ली : कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडलका विस्तार किया और 19 नये मंत्रियों को शामिल किया. इस मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कई मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया गया. इस फेरबदल में जो मंत्री सर्वाधिक चर्चित है, वो हैं मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी, जिनसे यह विभाग छीन कर उन्हें कपड़ा […]

नयी दिल्ली : कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडलका विस्तार किया और 19 नये मंत्रियों को शामिल किया. इस मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कई मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया गया. इस फेरबदल में जो मंत्री सर्वाधिक चर्चित है, वो हैं मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी, जिनसे यह विभाग छीन कर उन्हें कपड़ा मंत्रालय में भेज दिया गया है. यह खबर अखबारों की सुर्खियों में तो है ही सोशल मीडिया में भी यह खबर खूब शेयर की जा रही है. फेसबुक में लोग इस खबर को इस स्लोगन के साथ शेयर कर रहे हैं कि ‘ एक बार फिर एक बेटी के हाथ से किताब छीनकर सिलाई मशीन थमा दी गयी’.

वहीं ट्‌विटर पर #ByeByeSmriti हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. कई लोग स्मृति ईरानी से एचआरडी मिनिस्ट्री को वापस लिये जाने को सही ठहरा रहे हैं. वहीं कई लोग #ByeByeDearSmriti हैशटैग के साथ कुछ तंज भी कसते नजर आ रहे हैं. कई लोग यह कहकर भी ट्‌वीट कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गलती सुधार ली है. कुछ लोगों ने यह भी ट्‌वीट किया है कि कपड़ा मंत्रालय अब स्मृति ईरानी के हाथों में है तो किस तरह से उसका मोदीकरण होगा.

https://twitter.com/chitra_sarwara/status/750584316510560256

गौरतलब है कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मृति ईरानी को एचआरडी मिनिस्ट्री का प्रभार सौंपा था, उनके फैसले पर सवाल खड़े किये जा रहे थे. यह कहा जा रहा था कि यह एक ऐसा मंत्रालय है जिसका प्रभार हमेशा वरिष्ठ और बुद्धिजीवी नेताओं को ही मिला है. स्मृति ईरानी काफी जूनियर थीं और उन्हें कार्यानुभव भी नहीं था. इसके साथ ही उनके बीए की डिग्री को लेकर भी काफी विवाद हुआ था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें