34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केजरीवाल बोले, पंजाब में सत्ता में आने पर खनन माफिया पर लगाएंगे रोक

बटाला : पंजाब में ‘खनन माफिया’ द्वारा पत्थर काटने वाली इकाइयों के मालिकों से वसूली करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के समन्वयक अरविन्द केजरीवाल ने आज घोषणा की कि 2017 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आने पर ‘24 घंटे के भीतर’ समस्या का अंत कर देगी. विधानसभा […]

बटाला : पंजाब में ‘खनन माफिया’ द्वारा पत्थर काटने वाली इकाइयों के मालिकों से वसूली करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के समन्वयक अरविन्द केजरीवाल ने आज घोषणा की कि 2017 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आने पर ‘24 घंटे के भीतर’ समस्या का अंत कर देगी.

विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं तक पहुंचने के लिए राज्य के पांच दिन के दौरे पर आए केजरीवाल ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘मैं यह जानकर हैरान हूं कि पत्थर काटने वाली कानूनी इकाइयों के मालिकों को पंजाब में खनन माफिया को ‘गुंडा कर या जजिया’ देना होता है. मैं घोषणा करता हूं कि आप के सत्ता में आने के 24 घंटे के भीतर राज्य में इसपर रोक लगा दी जाएगी.” पत्थर काटने वाली इकाइयों के मालिकों सहित व्यापारिक समुदाय के सदस्य आज केजरीवाल से मिले और आरोप लगाया कि वसूली करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. उन्होंने अपने खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कराए जाने का भी आरोप लगाया.
केजरीवाल ने कहा कि एक बार सत्ता में आने पर आप इस तरह के मामलों की समीक्षा के लिए एक आयोग का गठन करेगी और इन्हें दर्ज करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. जालंधर में लगाए गए दिल्ली की आप सरकार के कामकाज के रिकार्ड पर सवाल करते पोस्टरों से जुडी खबर को लेकर प्रतिक्रिया में आप नेता ने अकाली दल पर वार करते हुए कहा कि उन्होंने अपने दस साल के शासन में राज्य को बर्बाद कर दिया.
उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को पता है कि किसने दस साल में राज्य को बर्बाद किया और कौन नाकाम मुख्यमंत्री है.” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि उनकी सरकार ने एक साल में दिल्ली में जो उपलब्धियां हासिल की हैं उतनी कोई भी सरकार 65 साल में भी नहीं कर पाई.
केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि दिल्ली में इस समय चुनाव कराने पर दूसरी पार्टियां एक भी सीट नहीं जीत पाएंगी. वह उद्योगपतियों, वकीलों, दुकानों और ईसाई समुदाय के लोगों सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से भी मिले. इससे पहले भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश भाटिया और नगर परिषद अध्यक्ष नरेश महाजन के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने यहां के गांधी चौक पर केजरीवाल का घेराव करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया. पुलिस ने उनपर हल्का लाठी चार्ज किया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया.
पुलिस ने कहा कि करीब 80 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया और केजरीवाल के रवाना होने के बाद रिहा कर दिया गया. इससे पहले दिन में केजरीवाल अमृतसर में स्वर्ण मंदिर और दुर्गियाना मंदिर गए. अमृतसर में कल रात मीडिया से बातचीत करते हुये केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने विभिन्न व्यापारी संघों से मुलाकात की जो सरकारी विभागों में ‘व्यापक भ्रष्टाचार’ के कारण सत्तारुढ़ पार्टी से ‘खुश’ नहीं हैं. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार व्यापारियों से ‘सहयोग’ करने में असफल रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें