23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह फिर बने BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष , PM मोदी ने दी बधाई

नयी दिल्ली : अमित शाह को एक बार फिर से बीजेपी की कमान सौंप दी गयी है. उन्हें सर्वसम्मति से अगले तीन साल के लिये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है.अमित शाह की बतौर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताजपोशी की सभी औपचारिकता रविवार को पूरी कर ली गयी. इस अवसर पर बीजेपी के सभी […]

नयी दिल्ली : अमित शाह को एक बार फिर से बीजेपी की कमान सौंप दी गयी है. उन्हें सर्वसम्मति से अगले तीन साल के लिये पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है.अमित शाह की बतौर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ताजपोशी की सभी औपचारिकता रविवार को पूरी कर ली गयी. इस अवसर पर बीजेपी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे. अमित शाह के अध्यक्ष बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने खुशी जताते हुये बधाई दी है. भाजपा अध्यक्ष के रूप में अमित शाह का पुननिर्वाचन तय माना जा रहा था. शाह ने रविवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर पहले नामांकन किया और अध्यक्ष पद के लिए औपचारिकता के तौर पर सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह का नाम प्रस्तावित किया था.

अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद कईराज्यों के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गयी है. उत्तर प्रदेश में कार्यकर्ता खुशी मनाने के साथ एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर सेलिब्रेट कर रहे हैं. वहीं बेंगलोर के अलावा बिहार में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के दोबारा चुने जाने पर खुशी व्यक्त की है. अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद गृहमंत्री और पार्टी नेता ने कहा कि अमित शाह पर उन्हें और पार्टी को पूरा भरोसा है कि उनके सानिध्य में पार्टी बहुत बड़ी सफलता अर्जित करेगी.

उनके अलावा राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, जे.पी. नड्डा और बीजेपी के सभी मुख्यमंत्री प्रस्तावक बने थे. इससे पहले अमित शाह के पार्टी मुख्‍यालय पहुंचने पर समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. अभी भी पार्टी मुख्यालय के सामने जश्न का माहौल है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शाह के कार्यकाल में पार्टी ने नई ऊंचाईयों को छुआ है. भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि अमित शाह ने चुनाव के दौरान अहम भूमिका निभाई जिसका फायदा पार्टी को हुआ. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि शाह ग्राउंड लेबल पर कार्यकर्ताओं के साथ जुडे रहते हैं जिसका फायदा पार्टी को होता है. दोबारा अध्यक्ष बनने का कारण उनके द्वारा उत्तरप्रदेश के प्रभारी महासचिव के रूप में पार्टी की झोली में 73 लोकसभा सीटें जीत कर देना बना है. पार्टी ने दोबारा उनपर विश्वास व्यक्त किया है. बिहार और दिल्ली की हार से अमित शाह के अध्यक्ष पद पर कयास जरूर लगाये गये फिर भी पार्टी ने उन्हें आगामी यूपी और बंगाल चुनाव का भार दे दिया है, ताकि वह दुबारा अपने आपको इन राज्यों में चुनाव जिताकर पार्टी के सामने एक विजयी छवि लेकर आयें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें