27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस ने राष्ट्रगान के समय चूक को लेकर मोदी पर निशाना साधा

नयी दिल्ली : मास्को में कल गॉर्ड ऑफ ऑनर के दौरान भारतीय राष्ट्रगान की धुन बजाई जा रही थी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे बढ़ जाने को लेकर कांग्रेस ने आज उन पर निशाना साधा और कहा कि अपनी लगातार विदेश यात्राओं के कारण वह यह भूल गये कि यह कैसी धुन बज रही […]

नयी दिल्ली : मास्को में कल गॉर्ड ऑफ ऑनर के दौरान भारतीय राष्ट्रगान की धुन बजाई जा रही थी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे बढ़ जाने को लेकर कांग्रेस ने आज उन पर निशाना साधा और कहा कि अपनी लगातार विदेश यात्राओं के कारण वह यह भूल गये कि यह कैसी धुन बज रही है और इस अभूतपूर्व घटना को लेकर राष्ट्र भीतर तक आहत है.

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मोदी राष्ट्रीय ध्वज पर हस्ताक्षर करते हैं और झंडे की संहिता का उल्लंघन करते हैं. रुस में जब राष्ट्रगान की धुन बजाई जा रही थी तो वह चल पडते हैं. अभूतपूर्व. उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रवाद भाजपा:मोदी इश्टाइल.

मोदी भक्तों की तरफ से कोई टिप्पणी?” कांग्रेस के एक अन्य नेता और पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘विदेशों में बहुत ज्यादा समय व्यतीत करने से लगता है कि मोदी भूल गये कि राष्ट्रगान की धुन कैसी है. मास्को में जब राष्ट्रगान बज रहा था तो वह आगे बढ़ गए. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि यह दुखद है कि रुसियों को मोदी को यह याद दिलाना पड़ा कि उन्हें अपने राष्ट्रगान का सम्मान करना है.

पार्टी ने भी अपने अधिकृत मंच से इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री की आलोचना की. कांग्रेस ब्रीफिंग के दौरान पार्टी नेता अश्विनी कुमार ने कहा, ‘‘टेलीविजन पर हमने जो कुछ देखा कि मास्को में जब राष्ट्रगान की धुन बजाई जा रही थी तो प्रधानमंत्री चल पड़े. इससे राष्ट्र स्तब्ध है और भीतर तक आहत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें