बाढ़ राहत कार्य को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए : राहुल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पुडुचेरी : कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भारी बारिश से प्रभावित तमिलनाडु और पुडुचेरी में बाढ राहत कार्य पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए और पूरा ध्यान ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने पर केंद्रित होना चाहिए. दिल्ली से एक विशेष विमान के जरिए यहां पहुंचे राहुल लोगों से मिलने के लिए सीधे बाढ प्रभावित इलाकों में ही गए.

पुडुचेरी और पडोसी तमिलनाडु में चल रहे राहत अभियानों से जुडे सवालों के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण यह है कि इस समय राजनीति करने के बजाय हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के लोगों को वह राहत मिल सके, जिसकी उन्हें जरुरत है.

रोदियरपेट, शान्मुघा नगर और एचानकादू के बाढ प्रभावित इलाकों के दौरे पर गए राहुल ने प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण भी किया. इसके बाद वह पडोसी राज्य तमिलनाडु के कड्डालूर के लिए रवाना हो गए. उन्होंने कहा, ‘‘इस समय'' ज्यादा से ज्यादा लोगों तक मदद पहुंचाने का प्रयास किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि वह पुडुचेरी और तमिलनाडु के दौरे पर इसलिए आए हैं ताकि वह खुद देख सकें कि मूसलाधार बारिश के बाद ‘आखिर हुआ क्या था'. राहुल ने कहा, ‘मैं लोगों से मिलना चाहता था.' एआईसीसी के महासचिव मुकुल वासनिक समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तमिलनाडु एवं पुडुचेरी से पार्टी के नेता राहुल के साथ गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें