36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डूसू चुनाव : मतदान के दिन उत्साही छात्रों की चहल पहल

नयी दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में आज मतदान के दिन बडी संख्या में छात्र बडे उत्साह के साथ कतार बांधे अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए. उनमें से कई के हाथ में सेल्फी स्टिक थी. विश्वविद्यालय के परिसर इश्तहारों से पटे हुए नजर आए. चुनाव में विश्वविद्यालय के 42 कॉलेजों के […]

नयी दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में आज मतदान के दिन बडी संख्या में छात्र बडे उत्साह के साथ कतार बांधे अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए. उनमें से कई के हाथ में सेल्फी स्टिक थी. विश्वविद्यालय के परिसर इश्तहारों से पटे हुए नजर आए. चुनाव में विश्वविद्यालय के 42 कॉलेजों के छात्रों ने मतदान किया.

मतदान करने आए छात्र अपने पहचान पत्रों का सत्यापन कराने के बाद अपने पसंदीदा प्रतिनिधि के चयन की प्रक्रिया में बढ चढकर शिरकत करते नजर आए. नये नवेले छात्र छात्राओं में चुनावों को लेकर विशेष उत्साह नजर आया.मतदाताओं के बीच विभिन्न मुद्दों में चयन आधारित क्रेडिट प्रणाली (सीबीसीएस) की वापसी करने और बंद परिसर के मुद्दे ही ज्यादा चर्चा में थे.
हिंदू कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र सजल ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि सीबीसीएस को हटाया जाना चाहिए और इसलिए मैंने उस पार्टी को वोट दिया है जो इस मुद्दे को आगे बढा रही है.’’ इसी तरह छात्रों के बीच बंद परिसर के मुद्दे भी चुनावी बहस का हिस्सा बने.आचार संहिता के कडे प्रावधानों के बावजूद डूसू चुनाव से जुडे इश्तहारों से परिसर की सडकें अटी पडी थीं. दीवारों को गंदा करने को लेकर कुल 80 प्राथमिकियां दर्ज हुईं.
सोशल मीडिया पर हैशटैग डूसू पोल्स और सेल्फियों का ट्रेंड देखा गया. इसके अलावा एबीवीपीवंसमोर, एनएसयूआईविनिंगडूसू और 5387सीवाईएसएस के हैशटैग भी प्रमुख ट्रेंड बने रहे.पारंपरिक तौर पर डुसू चुनावों में कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई और भाजपा से संबद्ध एबीवीपी के बीच ही मुकाबला होता रहा है लेकिन इस बार आप से संबद्ध सीवाईएसएस की मौजूदगी ने इसे अधिक रोचक बना दिया है. मतों की गिनती कल होगी और उसके बाद परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें