30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

संसद में सरकार के संकट मोचक बनने आगे आये नेताजी, ललितगेट व व्यापमं पर कांग्रेस के स्टैंड पर बिफरे

नयी दिल्‍ली : 21 जुलाई से शुरू हुए लोकसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन से ही विपक्ष के हंगामे के कारण सदन नहीं चल पाया है. लोकसभा और राज्‍यसभा दोनों सदनों में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन औरहंगामेके कारण एक दिन भी सदन नहीं चल पाया है.इस बीच आज लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्ष […]

नयी दिल्‍ली : 21 जुलाई से शुरू हुए लोकसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन से ही विपक्ष के हंगामे के कारण सदन नहीं चल पाया है. लोकसभा और राज्‍यसभा दोनों सदनों में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन औरहंगामेके कारण एक दिन भी सदन नहीं चल पाया है.इस बीच आज लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्ष के साथ अपने कक्ष में बातचीत करने का प्रयास किया. इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सदनकीकार्यवाही को बाधिक किये जाने पर चिंता जतायी.

श्री सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी सदन बाधित करने के पक्ष में कभी भी नहीं रही, हां जनता के सवालों का जवाब सदन में जरूर मिलना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि लोकसभा अध्‍यक्ष को सभी दलों के बड़े नेताओं की बैठक बुलाकर सदन की कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने पर राय मांगनी चाहिए और उनसे सहयोग की मांग भी करनी चाहिए. पिछले दिनों एक सांसद ने सवाल उठाया था कि क्‍यों ना सदन में भी नो वर्क नो पेय का प्रस्‍ताव लाया जाए. अगर सांसद अपना काम नहीं करेंगे तो उन्‍हें पैसे भी नहीं मिलने चाहिए.

पिछले दिनों सदन में कांग्रेस के साथ खड़े समाजवादी पार्टी के सांसद अब कांग्रेस का समर्थन नहीं करेंगे. मुलायम सिंह ने कहा कि वे चाहते हैं कि सदन की कार्यवाही चले और अगर कांग्रेस फिर से सदन के कार्यवाही को बाधित करती है तो उनकी पार्टी कांग्रेस का साथ नहीं देगी. गौरतलब है कि लोकसभा में समाजवादी पार्टी के पांच और राज्‍यसभा के 12 सांसद हैं. लोकसभा अध्‍यक्ष ने हंगामा करने और सदन की मर्यादा भंग करने के आरोप में कांग्रेस के 25 सांसदों को पांच दिनों के लिए सदन से निलंबित कर दिया था.

सात जुलाई को सदन के बाहर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान ही सुषमा स्‍वराज ने सदन में अपना पक्ष रखा और कहा कि मैंने ललित मोदी को समर्थन किसी भी रूप में नहीं किया है. उनकी पत्‍नी 14 सालों से कैंसर से पीडि़त हैं उनकी मदद मैंने की है. और अगर एक बीमार की मदद करना गुनाह है तो मैंने यह गुनाह किया है. सुषमा के बयान के बाद कांग्रेस की ओर से इसे कायराना कदम बताया गया. राहुल गांधी ने कहा कि जिस प्रकार चोरी चुपके से चोरी करने जाता है उसी प्रकार सुषमा ने सदन में चोरी चुपके आकर बयान दर्ज कराया.

राहुल मांग रहे हैं सुषमा के खाते का ब्‍योरा

ललित मोदी मामले में सुषमा स्‍वराज और वसुंधरा राजे के इस्‍तीफे की मांग पर अड़ी कांग्रेस अब कुछ नरम तो जरुर पड़ी है. लेकिन कांग्रेस का हमला अभी बंद नहीं हुआ है. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सुषमा स्‍वराज के बयान के बाद कहा कि जिस प्रकार चोर चुपके से आकर चोरी करते हैं उसी प्रकार सुषमा ने चोरी से गलत काम किया है. राहुल ने नये तरीके से हमला करते हुए कहा कि ललित मोदी की मदद करने के एवज में सुषमा को कितने पैसे मिले यह वह बता दें.

राहुल ने आज फिर कहा कि सुषमा अपने बैंक खाते का ब्‍योरा सार्वजनिक करें और बतायें कि उनके खाते में ललित मोदी ने कितने पैसे डाले हैं. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के तेवर भी तल्‍ख हैं. यहांतक की सुमित्रा महाजन के बुलावे पर वह उनके कक्ष में बातचीत के लिए राजी नहीं हुईं. उधर सांसदों के निलंबन पर सोनिया ने कहा था कि आज लोकतंत्र की हत्‍या हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें