28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISIS ने बच्चों से कराया 25 सीरियाई सैनिको का कत्ल

बेरुत : दुनिया की सबसे खतरनाक और बर्बर आतंकी समूह संगठन आईएस अब अपने युद्ध में बच्चों का भी खुलकर इस्तेमाल करने लगा है. बच्चों की ट्रेनिंग का वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर जारी किया गया है लेकिन इस बार सीरिया के एतिहासिक शहर पल्माइरा में बच्चों को 25 सीरियाई सैनिकों को गोली मारते […]

बेरुत : दुनिया की सबसे खतरनाक और बर्बर आतंकी समूह संगठन आईएस अब अपने युद्ध में बच्चों का भी खुलकर इस्तेमाल करने लगा है. बच्चों की ट्रेनिंग का वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर जारी किया गया है लेकिन इस बार सीरिया के एतिहासिक शहर पल्माइरा में बच्चों को 25 सीरियाई सैनिकों को गोली मारते दिखाया गया है. सैनिकों को घुटने के बल नीचे बैठाया गया और बच्चे उनके पीछे खड़े होकर उन्हें गोली मार रहे थे. जिस वक्त यह वीडियो फिल्माया गया वहां उस वक्त काफी भीड़ थी और बहुत से लोगों ने इस हत्या को देखा.

जिस बच्चों को इस वीडियो में गोली मारते दिखाया गया है उनकी औसत उम्र लगभग 12 से 13 साल के बीच है. इस वीडियो में आईएस का झंडा साफ नजर आता है. आईएस ने सीरिया के कई इलाकों में कब्जा कर लिया है. आईएस ने इन इलाकों के कई एतिहासिक धरोहरों को नष्ट कर दिया है.

बच्चों के आईएस से जुड़ने का यह वीडियो पहला नहीं है इससे पहले एक बच्चे का वीडियो भी जारी किया गया था जिसे घात लगाकर हमला करते हुए ट्रेनिग देने का वीडियो दिया गया था. आईएस समय- समय पर ऐसे वीडियो जारी करके अपनी ताकत का अहसास कराता रहा है. वहां की कई मस्जिदों में तालिमों के नाम पर बच्चों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग और लड़ने के गुर सिखाये जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें