26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा कर रही है केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार को निशाने पर लिया है. आज भाजपा कानून मंत्री की फर्जी डिग्री को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रही है. भाजपा मंत्री […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की फर्जी डिग्री को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार को निशाने पर लिया है. आज भाजपा कानून मंत्री की फर्जी डिग्री को लेकर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रही है. भाजपा मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है.

दिल्ली भाजपा अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय ने कहा कि दिल्ली सरकार जनता को मूर्ख बना रही है. एक मंत्री फर्जी डिग्री लेकर पद पर बैठ जाता है और केजरीवाल कुछ नहीं करते हैं लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. इसका विरोध हम सड़क पर करेंगे. अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि यदि कोई उनकी पार्टी में गलत करते पाया गया तो उसे वह पार्टी से बाहर का रास्ता दिखलायेंगे लेकिन एक मंत्री के फर्जी डिग्री पर वह कुछ कर नहीं रहे हैं.

उपाध्‍याय ने कहा कि विश्‍वविद्यालय ने साफ तौर पर कहा है कि तोमर की डिग्री फर्जी है. इसके बाद उन्हें पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है. केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करते हुए भाजपा ने तोमर का पुलता भी जलाया.

क्या है मामला

बिहार के एक विश्वविद्यालय ने सोमवार को दिल्ली हाइकोर्ट को बताया है कि दिल्ली के विधि मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर का अंतरिम प्रमाणपत्र जाली है और इसका संस्थान के रिकॉर्ड में अस्तित्व नहीं है. तोमर ने इसी विश्वविद्यालय से विधि की शिक्षा प्राप्त करने का दावा किया है. जितेंद्र सिंह का जन्म 12.04.1966 को फतेहपुर उत्तर प्रदेश में हुआ है. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली और उत्तर प्रदेश से प्राप्त की. उन्होंने अपना स्नातक विधि में बिहार के तिलका मांझी भागलपुर विश्‍वविद्यालय से पूरा किया. वे आम आदमी पार्टी से 2013 में जुडे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें