28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कानून मंत्री की फर्जी डिग्री पर बोले प्रशांत भूषण – दिल्ली सरकार जवाब दे

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर अपनी डिग्री को लेकर पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि यदि कानून मंत्री का डिग्री फर्जी है तो उन्हें अपने पद पर रहने का कोई हक नहीं […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर अपनी डिग्री को लेकर पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि यदि कानून मंत्री का डिग्री फर्जी है तो उन्हें अपने पद पर रहने का कोई हक नहीं है. जितेंद्र सिंह तोमर को फौरन उनके पद से मुक्त किया जाना चाहिए साथ ही दिल्ली सरकार को इसका जवाब देना चाहिए.

वहीं दूसरी ओर खबर है कि इस मामले में सरकार और आप नेताओं पर कुद असर नहीं पडा है. पार्टी और सरकार दोनों ने ही कहा है कि वे तोमर से जवाब जरूर मांगेंगे लेकिन उन्हें हटाएंगे नहीं.

आपको बता दें कि बिहार के एक विश्वविद्यालय ने सोमवार को दिल्ली हाइकोर्ट को बताया कि दिल्ली के विधि मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर का अंतरिम प्रमाणपत्र जाली है और इसका संस्थान के रिकॉर्ड में अस्तित्व नहीं है. तोमर ने इसी विश्वविद्यालय से विधि की शिक्षा प्राप्त करने का दावा किया है.

बिहार के तिलक मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय ने अदालत के सामने अपनी जांच रिपोर्ट रख कर कहा कि अंतरिम प्रमाणपत्र में दिया गया सीरियल नंबर रिकॉर्ड में तोमर की जगह किसी अन्य व्यक्ति का नाम दिखाता है. जस्टिस राजीव शकधर की पीठ के सामने रखे गये हलफनामे में कहा गया कि जांच रिपोर्ट और विश्वविद्यालय रिकॉर्ड के आधार पर सीरियल नंबर 3687 वाला अंतरिम प्रमाणपत्र 29 जुलाई 1999 को संजय कुमार चौधरी को वर्ष 1998 में हुई बीए (ऑनर्स) की राजनीतिक विज्ञान की परीक्षा के लिए दिया गया था.

जितेंद्र सिंह का जन्म 12.04.1966 को फतेहपुर उत्तर प्रदेश में हुआ है. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली और उत्तर प्रदेश से प्राप्त की. उन्होंने अपना स्नातक विधि में बिहार के तिलका मांझी भागलपुर विश्‍वविद्यालय से पूरा किया. वे आम आदमी पार्टी से 2013 में जुडे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें