36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमित शाह ने कांग्रेस को दी चुनौती, सीएए भारतीय मुस्लिमों की कैसे छीनेगा नागरिकता?

हुबली (कर्नाटक) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यह साबित करने की शनिवार को चुनौती दी कि संशोधित नागरिकता कानून किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता छीन लेगा. साथ ही, उन्होंने गांधी को यह कानून पूरा पढ़ने की सलाह भी दी. सीएए का विरोध कर रहे लोगों को दलित […]

हुबली (कर्नाटक) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को यह साबित करने की शनिवार को चुनौती दी कि संशोधित नागरिकता कानून किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता छीन लेगा. साथ ही, उन्होंने गांधी को यह कानून पूरा पढ़ने की सलाह भी दी. सीएए का विरोध कर रहे लोगों को दलित विरोधी करार देते हुए शाह ने कहा कि नये कानून में ऐसी कोई धारा नहीं है, जिसके तहत मुस्लिमों की नागरिकता ले ली जायेगी.

साथ ही, उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर भ्रम उत्पन्न करने की कोशिश का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं. सीएए पूरी तरह पढ़ें, अगर आपको कुछ भी ऐसा मिले जो भारतीय मुस्लिमों की नागरिकता लेता हो. हमारे संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी आपके साथ चर्चा करने के लिए तैयार हैं.

भाजपा के राष्ट्रव्यापी ‘जन जागरण अभियान’ के तहत सीएए पर यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जेडीएस, बसपा और सपा पर सीएए को लेकर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और कई अन्य भाजपा नेता रैली में शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें