32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस का आरोप- अमित शाह के संरक्षण में हुई जेएनयू में हिंसा, स्मृति ईरानी ये कहा

नयी दिल्लीः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में रविवार शाम हुई हिंसा को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. सोमवार को कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह पर जेनएयू में हमला करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए.वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि शैक्षणिक […]

नयी दिल्लीः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में रविवार शाम हुई हिंसा को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. सोमवार को कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह पर जेनएयू में हमला करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए.वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाया जाना चाहिए.
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, मोदी जी और अमित शाह जी ने छात्रों पर दमन चक्र चलाकर नाजी शासन की याद 90 साल बाद दिला दी. जिस तरह से छात्रों, छात्राओं और शिक्षकों पर हमला किया गया और जिस प्रकार पुलिस मूकदर्शक बनी रही, वह दिखाता है कि देश में प्रजातंत्र का शासन नहीं बचा है. उन्होंने कहा, युवा प्रजातंत्र और संविधान पर हमले के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो उनकी आवाज दबाई जाती है. जान लीजिए मोदी, युवाओं की आवाज नहीं दबने वाली है. सरकार प्रायोजित आतंकवाद और गुंडागर्दी नहीं चलने वाली है.
सुरजेवाला ने आगे कहा, ऐसा लगता है कि मोदी और अमित शाह की सरकार के रूप में नाजी शासन आ गया है. इन गुंडों का ताल्लुक भाजपा और एबीवीपी से था. यह सब कुलपति की मूक सहमति से हो रहा था. यब सब अमित शाह के मौन समर्थन से हुआ. उन्होंने कहा कि हम मोदी जी, अमित शाह जी, भाजपा और एबीवीपी की कड़ी निंदा करते है.
सुरजेवाला ने कहा, सरकार प्रायोजित आतंकवाद और गुंडागर्दी के लिए अमित शाह जिम्मेदार हैं. अमित शाह जी, आपकी किसी जांच पर भरोसा नहीं है क्योंकि इस गुंडागर्दी को आपका संरक्षण हासिल था. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय और जेएनयू प्रशासन की भूमिका की जांच होनी चाहिए.
जेएनयू गेट पर रविवार रात मौजूद रहे कांग्रेस प्रवक्ता उदित राज ने दावा किया कि हिंसा में भाजपा के लोग शामिल थे. उन्होंने कुछ भाजपा नेताओं के नाम भी लिए और दावा किया कि ये लोग भड़काऊ नारे लगा रहे थे.
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए सोमवार को कहा कि शैक्षणिक संस्थानों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनाया जाना चाहिए. अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दौरे पर आईं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ने जेएनयू के सिलसिले में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, मैंने पहले भी कहा था और आज भी कह रही हूं कि शैक्षणिक संस्थानों को राजनीति का अखाड़ा ना बनाया जाए. इससे हमारे छात्रों के जीवन और उनकी प्रगति पर असर पड़ता है.
उन्होंने कहा, मैं आशान्वित हूं कि राजनीति का अखाड़ा और राजनीतिक मोहरे की तरह छात्रों को इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जेएनयू के मामले में जांच शुरू हुई है और किसी भी संवैधानिक पद पर रहते हुए तफ्तीश के दौरान कोई भी टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें