36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नकाबपोशों ने JNU में शिक्षक और छात्रों को पीटा, 18 घायल एम्स में भर्ती, वाम छात्र संघ व ABVP एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विवि के कैंपस में रविवार की शाम जमकर मारपीट हुई. बताया जा रहा है कि यह घटना दो गुटों के छात्रों के बीच में हुई है.इस हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष के सिर पर गंभीर चोट आयी है. आईशी ने कहा कि नकाबपोश गुंडों ने उन पर […]

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विवि के कैंपस में रविवार की शाम जमकर मारपीट हुई. बताया जा रहा है कि यह घटना दो गुटों के छात्रों के बीच में हुई है.इस हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आईशी घोष के सिर पर गंभीर चोट आयी है. आईशी ने कहा कि नकाबपोश गुंडों ने उन पर हमला किया, जिसमें वह चोटिल हो गयीं. एम्स प्रशासन ने बताया कि जेएनयू से 18 लोगों को घायल अवस्था में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. इस बीच कैंपस में छात्रों के बवाल का वीडियो और फोटो भी सामने आया है. जेएनयू छात्र संघ ने दावा किया कि एबीवीपी ने हिंसा को अंजाम दिया है.
दूसरी ओर एबीवीपी ने लेफ्ट के छात्र संगठनों एसएफआइ, आइसा और डीएसएफ पर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया है. इस पर राजनीति भी शुरू हो गयी है. कांग्रेस व वाम दलों ने इस बवाल को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है. गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है. शाह ने निर्देश दिये हैं कि आइजी लेवल की एक अधिकारी की कमेटी बनाकर जल्द ही गृह मंत्रालय को रिपोर्ट दी जाये.
विपक्ष ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- जेएनयू हो रहा टारगेट
विवि प्रशासन बोला- उपद्रवी फैला रहे थे हिंसा, बुलानी पड़ी पुलिस
गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट
प्रियंका गांधी एम्स पहुंचीं, घायल छात्रों से मिलीं
मनोज तिवारी, डी राजा, वृंदा करात समेत कई पहुंचे जेएनयू
छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष और टीचर को भी पीटा गया
देश की सत्ता पर काबिज फासीवादी लोग बहादुर छात्रों की आवाज से डरते हैं. जेएनयू में आज की हिंसा उसी डर को दिखाती है.
राहुल गांधी
नकाब पहन कर आये थे अभाविप के लोग : छात्र संघ
जेएनयू छात्र संघ ने दावा किया कि अभाविप के सदस्य नकाब पहन कर परिसर में लाठियां, रॉड लेकर घूम रहे थे. छात्र संघ ने आरोप लगाया कि वे ईंट पत्थर फेंक रहे थे. छात्रावासों में घुस कर छात्रों को पीट रहे थे. कई शिक्षक की भी पिटाई की गयी. जेएनयू छात्र संघ पर बुरी तरीके से हमला किया गया.
वाम छात्र संगठनों ने किया हमला, 25 घायल : अभाविप
अभाविप ने दावा किया कि वामपंथी छात्र संगठनों ने उन पर बुरी तरह हमला किया. दावा किया कि 25 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये और 11 छात्रों का अता-पता नहीं है. छात्रावासों में कई अभाविप सदस्यों पर हमले हो रहे हैं तथा वामपंथी गुंडोें ने तोड़फोड़ की.
कैंपस में घटी घटना से मैं स्तब्ध हूं : केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा के तत्काल बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात की और उनसे पुलिस को परिसर में व्यवस्था बनाये रखने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया. उन्होंने ट्वीट किया कि जेएनयू में हिंसा के बारे में जान कर स्तब्ध हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें