32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरखा दत्त के आरोप पर NCW ने कपिल सिब्बल की पत्नी प्रोमिला से मांगा जवाब

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की पत्नी प्रोमिला सिब्बल से नोएडा स्थित उनके न्यूज चैनल की महिलाकर्मियों के खिलाफ कथित तौर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में जबाव मांगा हैं. दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने सोमवार को अनेक ट्वीट करके सिब्बल और उनकी पत्नी को […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की पत्नी प्रोमिला सिब्बल से नोएडा स्थित उनके न्यूज चैनल की महिलाकर्मियों के खिलाफ कथित तौर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में जबाव मांगा हैं. दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने सोमवार को अनेक ट्वीट करके सिब्बल और उनकी पत्नी को चैनल से 200 से अधिक कर्मचारियों को निकालने पर जम कर आड़े हाथ लिया था. दोनों ‘तिरंगा टीवी’ के प्रमोटर्स हैं.

इसे भी देखें : बरखा दत्त ने दर्ज कराई प्रोमिला सिब्बल के ख़िलाफ़ शिकायत: प्रेस रिव्यू

दत्त की शिकायत पर एनसीडब्ल्यू की सदस्य प्रीति कुमार ने प्रोमिला सिब्बल को पत्र लिख कर कहा कि एनसीडब्ल्यू कार्यस्थल पर महिलाओं के प्रति पक्षपात पूर्ण रवैये की कड़ी आलोचना करता है. कुमार ने कहा कि आरोप हैं कि महिला कर्मचारियों के खिलाफ लगातार असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया जाता था. राष्ट्रीय महिला आयोग कार्यस्लथल पर महिलाओं के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैये की कड़ी निंदा करता है. यह महिला की गरिमा के खिलाफ है. उन्होंने लिखा कि इसलिए, आप से पत्र के प्राप्त होने के सात दिन के भीतर विस्तृत स्पष्टीकरण या फिर लिखित जवाब देने का अनुरोध किया जाता है.

बरखा ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि चैनल के 200 से अधिक कर्मचारियों के उपकरण भी छीन लिये गये. वहीं, प्रोमिला ने दत्त के आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि पत्रकार 23 मई से चैनल के दफ्तर नहीं आये. उन्होंने अभद्र भाषा के इस्तेमाल के आरोप से भी इनकार किया और कहा कि उन्होंने दत्त से अथवा किसी अन्य कर्मचारी से बातचीत में ऐसा नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें